YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

आजम खां ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

आजम खां ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

नई दिल्ली । जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत पर रिहाई की अर्जी लगाई है। आजम खान ने अपनी याचिका में कहा है कि राज्य सरकार उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों में अभियोजन प्रक्रिया को खामख्वाह लटका रही है ताकि वो चुनाव प्रचार में हिस्सा ना ले सकें।
आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि यूपी की अदालतों में जमानत पर रिहाई के लिए तीन अलग अलग मामलों में अर्जियां लगा रखी हैं। लेकिन सरकार का अभियोजन विभाग जानबूझ कर लापरवाही बरत रहा है। सरकार नहीं चाहती कि वो किसी भी सूरत में चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आएं। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट उन्हें यूपी चुनाव के दौरान अंतरिम जमानत पर रिहा करे।
यूपी सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को फरवरी 2020 में उनके बेटे और पत्नी के साथ जमीन हथियाने, अतिक्रमण करने और फर्जी जन्म प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उनकी पत्नी तंजीम और बेटे अब्दुल्ला आजम को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान यूपी के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से सांसद हैं। इससे पहले वे यूपी कैबिनेट में मंत्री भी रह चुके हैं।
आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम को हाल ही में सीतापुर जेल से रिहा किया गया है। उन्हें करीब दो साल जेल में रहने के बाद रिहा किया गया है। जेल से रिहा होते ही अब्दुल्ला ने यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।  
 

Related Posts