YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

अपने ही देश में घिरे पुतिन, रूसी कारोबारी ने मिलिट्री ऑफिसर को गिरफ्तार कराने दिया साढ़े 7 करोड़ का ऑफर

अपने ही देश में घिरे पुतिन, रूसी कारोबारी ने मिलिट्री ऑफिसर को गिरफ्तार कराने दिया साढ़े 7 करोड़ का ऑफर

मॉस्को । यूक्रेन पर रूस के हमले को लेकऱ अब राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने ही देश में घिरते जा रहे हैं। इस फैसले की वजह से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दुनिया में अलग-थलग पड़ गए हैं। इस बीच मॉस्को में जाने-माने कारोबारी एलेक्स कोनानीखिन ने पुतिन को गिरफ्तार करने वाले को करोड़ों का इनाम देने का ऐलान किया है। कोनानीखिन का कहना है कि अगर किसी ने रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को गिरफ्तार किया तो वह उसको साढ़े सात करोड़ रुपये का इनाम देंगे। एलेक्स कोनानीखिन ने ये पोस्‍ट लिंकडिन पर लिखा है। इस पोस्‍ट के साथ व्‍लादिमीर पुतिन का फोटो भी लगा है। जिसमे लिखा है कि जिंदा या मुर्दा। पोस्ट में उन्होंने लिखा- ‘मैं वादा करता हूं कि जो भी अधिकारी अपनी संवैधानिक ड्यूटी का पालन करेगा। और पुतिन को एक युद्ध अपराधी के तौर पर रूस और अंतरराष्‍ट्रीय कानून के अंतर्गत गिरफ्तार करेगा, मैं उसको 1,000,000 दूंगा।
उन्‍होंने आगे लिखा है, ‘पुतिन रूस  के राष्‍ट्रपति नहीं हैं। उन्‍होंने स्‍पेशल ऑपरेशन के तहत रूस के कई अपार्टमेंट, बिल्डिंग को उड़ा दिया। इसके बाद उन्‍होंने इलेक्‍शन नहीं करवाए, संविधान की धज्जियां उड़ाईं गईं। उन्‍होंने अपने विरोधियों की हत्‍या करवाई।’ एलेक्स कोनानीखिन की रूसी सरकार के साथ हमेशा तनाव की स्थिति रही है।
एलेक्स कोनानीखिन ने लिखा- ‘रूस का नागरिक होने के नाते, ये मेरा नैतिक कर्तव्‍य है कि रूस को नाजीवाद और उसके प्रभाव से छुटकारा दिलाने के लिए मैं मदद करूं। मैं लगातार यूक्रेन की करुंगा, जिसने इस युद्ध में एक नायक की तरह पुतिन के खिलाफ अपना पक्ष दिखाया है।’ वैसे एलेक्स कोनानीखिन की रूसी सरकार के साथ हमेशा तनाव की स्थिति रही है। 1996 में एक अखबार में छपे एक आर्टिकल के मुताबिक एलेक्‍स ने मास्‍को फिजिक्‍स एंड टेक्निकल इंस्‍टीट्यूट में पढ़ाई की, लेकिन उनकी पढ़ाई पर रोक लगा दी थी। इसके बाद उन्‍होंने स्‍टूडेंट कंस्‍ट्रक्‍शन कोऑपरेटिव की शुरुआत की। उन्‍होंने कई दूसरे बिजनेस भी किए। इनमें बैंकिंग, स्‍टॉक्‍स, और रियल इस्‍टेट शामिल हैं। 25 साल की उम्र आते आते उनके पास 100 फर्म थीं।
 

Related Posts