YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

भगौड़े कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ अवमानना के मामले की सुनवाई अगले हफ्ते 

भगौड़े कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ अवमानना के मामले की सुनवाई अगले हफ्ते 

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने भगौड़े कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ अवमानना के मामले की सुनवाई अगले हफ्ते करेगा। पिछली सुनवाई में  सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को जवाब देने का आखिरी मौका देते हुए कहा था कि माल्या की अनुपस्थिति में ही सजा के मुद्दे पर आगे बढ़ने का फैसला करेगा।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर माल्या अपना पक्ष नहीं रखते हैं तो अदालत इस मामले को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाने के लिए आगे बढ़ेगी। इससे पहले 10 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को जवाब देने का आखिरी मौका दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि माल्या अदालत के निर्देशों का जवाब देने के लिए स्वतंत्र हैं वरना माल्या की अनुपस्थिति में ही सजा के मुद्दे पर आगे बढ़ने का फैसला किया जाएगा। अगर माल्या अपना पक्ष नहीं रखते हैं तो अदालत इस मामले को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाने के लिए आगे बढ़ने पर विचार करेगी।
सुनवाई के दौरान जस्टिस ललित ने कहा था कि अब मामला अवमानना को लेकर है। नियम के अनुसार दोषी को भी सुना जाना जरूरी है।  हालांकि माल्या कभी भी अदालत में पेश नहीं हुए। अब तक उनके वकील ही कोर्ट में आते रहे हैं। इससे पहले एक मामला जस्टिस करनन का था जो पेश नहीं हुए तो सात जजों के पीठ ने सजा सुना दी थी। ऐसा कर के माल्या अदालत से भाग रहे हैं। जबिक अमिकस क्यूरी जयदीप गुप्ता ने कहा था कि उनको खुद आने की जरूरत नहीं है।
 

Related Posts