YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

 क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए कश्मीर मुद्दे का समाधान जरूरी : बाजवा -पाक सेना प्रमुख ने फिर अलापा राग कश्मीर

 क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए कश्मीर मुद्दे का समाधान जरूरी : बाजवा -पाक सेना प्रमुख ने फिर अलापा राग कश्मीर

इस्लामाबाद । पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए कश्मीर मुद्दे का समाधान जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति में विश्वास रखते हैं। जनरल बाजवा ने यह टिप्पणी इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता के दौरान की। इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को चीन के साथ घनिष्ठ और रणनीतिक सहयोग प्राप्त है, जो चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से प्रदर्शित होता है। उन्होंने कहा पाकिस्तान समान रूप से अमेरिका के साथ उत्कृष्ट और रणनीतिक संबंधों का एक लंबा इतिहास साझा करता है, जो हमारा सबसे बड़ा निर्यात बाजार है।
पाक सेनाध्यक्ष ने कहा पाकिस्तान कश्मीर विवाद सहित भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों को हल करने के लिए कूटनीति और बातचीत का उपयोग करने में विश्वास करना जारी रखता है। उन्होंने कहा कि अगर भारत भी ऐसा करने को राजी होता है, तो पाकिस्तान इस मोर्चे पर आगे बढ़ने को तैयार है। हाल ही में एक भारतीय सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के पाकिस्तान क्षेत्र के अंदर उतरने पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि यह उच्च अंत हथियार प्रणालियों के प्रबंधन और संचालन की भारत की क्षमता पर गंभीर सवाल उठाता है। 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने घटना की गहन जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि भारत पाकिस्तान और विश्व समुदाय को यह सुनिश्चित करने के लिए सबूत देगा कि उनके हथियार सुरक्षित और सुरक्षित हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करना जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा कि यह अफगान लोगों के प्रति हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि देश में समय पर और पर्याप्त मानवीय सहायता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि मानवीय संकट को दूर करने में हमारी अक्षमता के परिणाम शरणार्थी संकट को जन्म देंगे और अफगानिस्तान को फिर से आतंकवाद का केंद्र बना देंगे। 
अनिरुद्ध, ईएमएस, 02 अप्रैल 2022

Related Posts