YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

 उपहार में मिले हार की बिक्री की वजह से मुश्किल में पड़े इमरान, जाना पड़ सकता है जेल

 उपहार में मिले हार की बिक्री की वजह से मुश्किल में पड़े इमरान, जाना पड़ सकता है जेल

इस्लामबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप लगा है। इमरान खान के साथ बुशरा बीबी का भी नाम आया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक ये दोनों किसी भी वक्त जेल जा सकते हैं। शहबाज शरीफ सरकार ने चार दिनों में ही घोटालों की पूरी श्रृंखला का खुलासा किया है। 
पाकिस्तान की फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी हार बेचने के मामले में जांच शुरू कर चुकी है। कहा जा रहा है कि इमरान एक बार जेल गए तो फिर उनका बाहर आना मुश्किल है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने कार्यकाल के दौरान उपहार के रूप में प्राप्त हार की बिक्री के कारण संकट में पड़ गए हैं। एफआईए ने उपहार हार की बिक्री की जांच शुरू कर दी है, जो वास्तव में तोशा-खाना (राज्य उपहार भंडार) का था। 
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि हार को इमरान खान के सबसे करीबी जुल्फी बुखारी के माध्यम से लाहौर के एक जौहरी को 18 करोड़ रुपये में बेचा गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सार्वजनिक उपहारों को आधी कीमत देकर निजी कोठरी में रखा जा सकता है, लेकिन इमरान खान ने राष्ट्रीय खजाने में कुछ लाख रुपये जमा किए, जो कि अवैध था। प्रवासी पाकिस्तानियों पर प्रधानमंत्री के पूर्व विशेष सहायक सैयद जुल्फिकार बुखारी ने इस बात से इनकार किया कि हार बेचने की खबरों में कोई सच्चाई है। 
पाकिस्तान के इतिहास को जानने वाले जानते हैं कि फौज जिसका साथ छोड़ती है, वह या तो विदेश जाता है या फिर जेल। अब तय है कि इमरान खान के घोटाले सामने आएंगे, जांच होगी और वह जेल भी जा सकते हैं। परवेज मुशर्रफ से लेकर नवाज शरीफ तक के गद्दी से उतरने पर अनेक मुकदमें दर्ज किए गए और इस समय दोनों पाकिस्तान से बाहर हैं। 
 

Related Posts