YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

फिगर के चलते ‘मटका’ कहकर बुलाते थे मृणाल ठाकुर को  -बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी है ‘जर्सी’ की एक्ट्रेस 

फिगर के चलते ‘मटका’ कहकर बुलाते थे मृणाल ठाकुर को  -बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी है ‘जर्सी’ की एक्ट्रेस 

मुंबई  । बालीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान से लेकर, मलाइका अरोड़ा, पलक तिवारी, अनेरी वजानी सहित कई हसीनाएं बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं। इस लिस्ट में शाहिद कपूर की ‘जर्सी’ एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर का नाम भी शामिल है। मृणाल ने अब खुद बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की है। हाल ही में एक इंटरव्यू में मृणाल ठाकुर ने बॉडी शेमिंग पर बात की और बताया कि कैसे एक समय पर ट्रोल्स उन्हें उनके फिगर के चलते ‘मटका’ कहकर बुलाते थे। 
सोशल मीडिया पर उनकी बॉडी पर कई बार ऐसे कॉमेंट किए गए। उनके शरीर के साथ ही उनके लु्क्स पर भी भद्दी बातें कही गईं और ऐसा एक-दो बार नहीं बल्की कई बार हुआ। ट्रोलिंग और बॉडी शेमिंग पर बात करते हुए मृणाल ने बताया कि कैसे ट्रोल्स उनके कर्वी फिगर के लिए उन पर हमला करते थे। वह कहती हैं- “अगर मैं वजन कम करती हूं तो पहले मैं अपने चेहरे से वजन कम करना शुरू करती हूं, फिर मेरा ऊपरी शरीर और फिर यह मेरे निचले शरीर तक पहुंचता है। लेकिन, इसके बाद भी मेरा शेप ऐसा ही रहेगा।”मृणाल ने यह भी बताया कि ट्रोल्स ने अक्सर उन्हें डिमोटिवेट किया और कम आत्मविश्वास महसूस कराया। वह कहती हैं- ‘तो लोगों के मुझे मटका कहने पर या बुरा महसूस करने की जगह मैं इस पर बहुत गर्व महसूस करती हूं।’ एक्ट्रेस ने आगे बताया कि कैसे जीरो फिगर होना जरूरी नहीं है। 
जरूरी है फिट और स्वस्थ रहना। और फिर आप जीरो फिगर में अच्छे लगेंगे या बढ़े हुए वजन में, सब शरीर के आकार पर निर्भर करता है। क्योंकि, हम सभी के शरीर का आकार अलग-अलग होता है। बता दें कि सेलेब्स पर अक्सर लोगों की नजर होती है। उनकी ड्रेसिंग से लेकर, बॉडी स्ट्रक्चर तक को लोग बहुत ही नजदीक से फॉलो करते हैं। ऐसे में जहां, कई बार इन सेलेब्स को कुछ लोगों से प्यार मिलता है तो कुछ इनकी परेशानी की वजह भी बन जाते हैं। सेलेब्स को बॉडी शेम किया जाना भी बेहद आम बात है। 
 

Related Posts