YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

आरोग्य

गरमी के मौसम में फैब्रिक का रखें ध्यान 

गरमी के मौसम में फैब्रिक का रखें ध्यान 

गरमी के मौसम में अच्छी नींद के लिए बैडशीट खरीदते समय कुछ बातों जैसे फैब्रिक, मौसम, आकार, रंग, डिजाइन, लेटेस्ट ट्रेंड, उम्र आदि को ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता है। 
फैब्रिक पर खास ध्यान
बेडशीट हमेशा मौसम के हिसाब से खरीदें। गर्मी के मौसम में कॉटन व लिनन आदि की बेडशीट का इस्तेमाल करें। वैसे गर्मी के मौसम के लिए ग्रेस कॉटन सबसे अच्छा कपड़ा है। इसमें आपको कई वेरायटी भी मिल जाएंगी। इस फैब्रिक की एक और खासियत यह है कि इसे धोना भी बहुत आसान है।
आकार भी रखता है मायने
बेडशीट खरीदते समय उसके आकार पर भी ध्यान दें। खासकर कॉटन की बेडशीट लेते समय इस बात पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि यह धोने के बाद सिकुड़ती है। बेडशीट हर साइज में आती है- लार्ज, मीडियम, एक्स्ट्रा लार्ज। वही बेडशीट खरीदें, जो गद्दे के चारों तरफ से आसानी से मोड़ पायें।
क्वालिटी से न हो समझौता
रोजाना इस्तेमाल होने वाली बेडशीट पर अकसर सिलवटें पड़ जाती हैं। बेहतर यह होगा कि रोजाना इस्तेमाल के लिए रिंकल फ्री बेडशीट ही खरीदी जाए। बेडशीट का रंग बेडरूम की खूबसूरती निखारता है, इसलिए बेडरूम की दीवारों के रंग को ध्यान में रखते हुए बेडशीट खरीदे। प्रिंट या कढ़ाई वाली चादर का चुनाव करना हमेशा सही निर्णय साबित होता है। यदि रोजमर्रा में चादर बिछानी है तो छोर्टे प्रिंट की चादर सही रहती है, लेकिन किसी खास या विशेष अवसरों के लिए छोटी कढ़ाई वाला चादर भी उपयुक्त रहती है।
नये ट्रेंड
आजकल पॉम-पॉम काफी ट्रेंड में है। पर्दों और बेडशीट में भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। 
प्लेन चादर के साथ कलरफुल पिलो कवर का प्रयोग करें। 
3डी इफेक्ट वाली बेडशीट भी बाजार में उपलब्ध है। 
बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए कमरे में कार्टून करेक्टर जैसे मिकी माउस, डोनाल्ड डक, डोरेमोन आदि थीम की बेडशीट बिछाएं।
 

Related Posts