YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

एसआईए ने भद्रवाह में आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में एपीएचसी के एक दर्जन ठिकानों पर की छापेमारी

एसआईए ने भद्रवाह में आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में एपीएचसी के एक दर्जन ठिकानों पर की छापेमारी

जम्मू । कश्मीर में राज्य अन्वेषण एजेंसी (एसआईए) ने आतंकवाद के वित्त पोषण से जुड़े एक मामले में भद्रवाह में ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस (एपीएचसी) पाकिस्तान के अध्यक्ष के पैतृक आवास समेत एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गांधीनगर पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद इसे गहन जांच के लिए एसआईए को सौंप दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, जांच एजेंसी के कर्मियों ने शुक्रवार को स्थानीय पुलिस की मदद से जम्मू, कठुआ, डोडा और कश्मीर के दर्जनभर ठिकानों पर छापे मारे। उन्होंने भद्रवाह के मस्जिद मोहल्ला इलाके में स्थित एक मकान की भी तलाशी ली। खबरों के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बेचने वाले एक व्यक्ति के आवास और दुकान पर छापे मारे गए।
अधिकारियों ने बताया कि एसआईए ने मस्जिद मोहल्ला इलाके में जुबैर खतीब के मकान की तलाशी ली। बताया जाता है कि जुबैर का पिता हुसैन खतीब 20 वर्षों से अधिक समय से पाकिस्तान में है। वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है। खबरों के मुताबिक दुकान से एक वाई-फाई राउटर जब्त किया गया है। खबरों के मुताबिक, जुबैर की दुकान से एक वाई-फाई राउटर जब्त किया गया है। जानकारी के मुताबिक छापेमारी टीम का नेतृत्व डीएसपी एसआईए मोहम्मद रफीक ने किया।
सूत्रों ने कहा कि मोहम्मद हुसैन खतीब को वर्तमान में पाकिस्तान में हिजबुल मुजाहिदीन के डिवीजनल कमांडर के रूप में स्थान दिया गया है। उसने हवाला का पैसा जम्मू के मोहम्मद शरीफ सरताज को दिया, जिसने बदले में बाबू सिंह को पैसे का कुछ हिस्सा दिया।हवाला का पैसा जम्मू-कश्मीर में मारे गए और गिरफ्तार आतंकवादियों के परिवारों के बीच बांटा जा रहा था। पुलिस ने कहा कि तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, लैपटॉप, इलेक्ट्रॉनिक सामान और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए।
 

Related Posts