YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भारत ममता दीदी को चाहता कैंपेन लांच कर पीएम को टक्कर देने की तैयारी 

भारत ममता दीदी को चाहता कैंपेन लांच कर पीएम को टक्कर देने की तैयारी 


नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव 2024 में अभी दो साल का समय शेष बचा है। लेकिन इस लेकर अभी से सरगर्मी तेज हो चुकी है। आम चुनाव को लेकर तमाम दलों की ओर से तीसरा मोर्चा या फिर फेडरल फ्रंट बनाने की कवायद लगातार देखने को मिली। इस क्रम में कभी केसीआर दिल्ली दौरा करते हैं, तब कभी गैर बीजेपी दलों की बैठकें भी होती है। लेकिन इस बीच एक नाम जो अक्सर चर्चा में रहता है। खासकर 2 मई 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद प्रमुखता के साथ वहां नाम है बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का है। ममता एक तरफ लगातार अपना काडर बढ़ाने में लगी हैं, वहीं साथ दिल्ली के दौरे करने में भी पीछे नहीं हट रही हैं। बंगाल के बाहर खासतौर पर पूर्वोत्तर के राज्यों में कई बड़े कांग्रेस के नेता अपनी पार्टी से किनारा कर उनकी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। ममता अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगी है व लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी दावेदारी को बढ़ाने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं। 
ममता के मिशन 2024 के तहत ही तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक नया कैंपेन लांच किया गया है। कैंपेन को इंडिया वोनटस ममता दी का नाम दिया गया है। जिसका सीधा सा मतलब है कि भारत ममता दीदी को चाहता है। इस डिजिटल अभियान के हिस्से के रूप में तृणमूल की तरफ से आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए बकायदा एक वेबसाइट भी बनाया गया है। पार्टी ये उम्मीद जता रही है कि वहां देशभर के लोगों के साथ कनेक्ट कर अपनी उपलब्धियों का प्रचार बेहतर ढंग से करेगी। 
वेबसाइट में कहा गया है कि हम चाहते हैं कि हर भारतीय को सुशासन मिले। मुख्यमंत्री ममता ने जनता के सामने विकास के उद्देश्य से अपनी जन समर्थक नीतियों को आगे बढ़ाया है। 2024 में ममता अपने राजनीतिक जीवन के 40 साल पूरे कर लेगी, तब उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनाकर यही नीति पूरे देश में ले जाना चाहती हैं। 
 

Related Posts