YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, ईडी ने दोनों बेटों से की पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, ईडी ने दोनों बेटों से की पूछताछ

प्रयागराज । पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके परिवार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने शुक्रवार को लंबी पूछताछ की। प्रयागराज स्थित ईडी के दफ्तर में दोनों को तलब किया गया था, जहां ईडी के अधिकारियों ने उनसे बैंक खातों और लेनदेन समेत कई तरह के सवाल पूछे।
मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी सुबह 10 बजे ईडी के दफ्तर पहुंच गए थे, जहां देर शाम 4:00 बजे तक उनसे पूछताछ होती रही। करीब 6 घंटे तक चली पूछताछ में अधिकारियों ने उनके पिता की संपत्तियों को लेकर कई सवाल पूछे। विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी ईडी अधिकारियों के कई सवालों के ठीक से जवाब नहीं दे सके, जबकि कई सवालों के जवाब में उन्हें जानकारी नहीं होने की बात कही।
अगर ईडी अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के सवालों से संतुष्ट नहीं हुई होगी तो पूछताछ के लिए उन्हें दोबारा बुला सकती है। इससे पहले ईडी मुख्तार के साथ ही दोनों भाइयों सांसद अफ़ज़ाल और सिबगतुल्लाह के साथ ही विधायक भतीजे शोएब अंसारी से भी पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। यह केस 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जा, लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने और धोखाधड़ी कर विधायक निधि निकालने के मामलों को आधार बनाकर दर्ज किया गया था। इन तीनों मामलों में एफआईआर दर्ज है। ईडी के केस दर्ज करने के बाद सबसे पहले नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर मुख्तार अंसारी से पूछताछ की थी।
 

Related Posts