YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 30 मई को तीन देशों की यात्रा पर रवाना होंगे उपराष्ट्रपति नायडू 

 30 मई को तीन देशों की यात्रा पर रवाना होंगे उपराष्ट्रपति नायडू 

नई दिल्ली । उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 30 मई से 7 जून तक तीन देशों गेबन, सेनेगल और कतर की यात्रा पर रहेंगे। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, गेबन और सेनेगल के लिए भारत से उपराष्ट्रपति स्तर के किसी व्यक्ति की यह पहली उच्च स्तरीय यात्रा है। विदेश मंत्रालय के अनुसार उपराष्ट्रपति नायडू की इन तीन देशों की यात्रा के दौरान कई द्विपक्षीय समझौते होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि उपराष्ट्रपति नायडू की कतर यात्रा ऐसे समय हो रही है, जब दोनों देश अपने राजनयिक संबंधों की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। 
उपराष्ट्रपति 30 मई से एक जून तक गेबन की यात्रा पर रहेंगे। वह, गेबन की प्रधानमंत्री रोज क्रिश्चियन ओसोउका रापोंडा के साथ शिष्टमंडल स्तर की वार्ता करेंगे। नायडू गेबन के राष्ट्रपति अली बोंगो ओंदिम्बा एवं अन्य गणमान्य लोगों से भी भेंट करेंगे। वह गेबन में कारोबारी समुदाय से बातचीत करेंगे और वहां भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। एक बयान के अनुसार, उपराष्ट्रपति 1 से 3 जून तक सेनेगल की यात्रा करेंगे।
इस दौरान वह सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी साल के साथ शिष्टमंडल स्तर की वार्ता करेंगे। 
उपराष्ट्रपति वहां कारोबारियों एवं भारतीय समुदाय के लोगों से भी चर्चा करेंगे। मंत्रालय के अनुसार, उपराष्ट्रपति 4 से 7 जून तक कतर की यात्रा पर जायेंगे जहां वह कतर के नायब अमीर शेख अब्दुल्ला बिन हमाद अल थानी के साथ शिष्टमंडल स्तर की वार्ता करेंगे और द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करेंगे। उपराष्ट्रपति यात्रा के दौरान कतर के कई गणमान्य लोगों से मुलाकात करेंगे और कारोबारियों को भी संबोधित करेंगे।
 

Related Posts