YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने कांस्टेबल रियाज अहमद के हत्यारे को घेरा, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने कांस्टेबल रियाज अहमद के हत्यारे को घेरा, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के गुंडीपोरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार शाम को शुरू हुई मुठभेड़ देर रात तक जारी रही। कुछ दिन पहले पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद की गोली मारकर हत्या करने वाले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आबिद शाह को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। वहीं, उसके साथ मौजूद दूसरे आतंकी को ढेर कर दिया है। कश्मीर जोन के आइजी विजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है। यह मुठभेड़ रविवार शाम उस समय शुरू हुई, जब सुरक्षाबलों को गुंडीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। 
उसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इस पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों का घेरा मजबूत होता देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने को कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग जारी रखी।
सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया। देर रात तक दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही। कश्मीर के कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ अभी जारी है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में फंसे जैश के 2 आतंकवादियों में 13 मई को पुलवामा में पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद की हत्या करने का आरोपी आतंकवादी भी शामिल है।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की चादूरा तहसील कार्यालय में 11 मई को हत्या करने के बाद आतंकवादियों ने 13 मई को  पुलवामा के गुदूरा इलाके में पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद ठोकर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकियों ने रियाज के घर पर हमला किया था, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं एक अन्य घटना में पुलिस और सेना ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड इलाके के सैंड्रान नाला इलाके में आतंकवादियों द्वारा छोड़े गए एक पिस्तौल और दो हथगोले बरामद करने का दावा किया। 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार विशेष सूचना के बाद पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी और तलाशी शुरू की। इसके बाद संयुक्त टीम ने कुछ राउंड फायरिंग की, जिसके बाद आतंकवादी एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड छोड़कर इलाके से भाग गए।
 

Related Posts