YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

 दिवंगत दिलीप कुमार के लिए पत्नी सायरा बानो ने की भारत रत्न की मांग, अभिनय सम्राट को याद कर नम हुईं आंखें

 दिवंगत दिलीप कुमार के लिए पत्नी सायरा बानो ने की भारत रत्न की मांग, अभिनय सम्राट को याद कर नम हुईं आंखें

मुंबई । बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार को दुनिया से गए एक साल होने वाला है। वह 7 जुलाई 2021 को दुनिया को अलविदा कह गए थे। दिलीप साहब के जाने के बाद से साया बनकर उनके साथ रहने वाली उनकी पत्नी सायरा बानो गमगीन हो गई हैं। हर पल उन्हें अब वह अपनी यादों में संजोए रखती हैं। हाल ही में सायरा बानो दिलीप कुमार की ओर से ‘भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार’ लेने पहुंचीं, जहां उन्हें याद कर एक बार फिर उनकी आंखे नम हो गईं। दिलीप कुमार को हाल ही में ‘भारत रत्न डॉ अम्बेडकर पुरस्कार’ के लिए नामित किया गया था। आजादी का अमृत महोत्सव में इस पुरस्कार को लेने के लिए सायरा बानो पहुंचीं। 
दिलीप साहब को अपना ‘कोहिनूर’ बताते हुए उन्होंने कहा उन्हें लगता है कि दिवंगत एक्टर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। इस इवेंट का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सायरा बानो केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले से दिलीप कुमार के लिए सम्मान लेती दिखाई दे रही हैं। वीडियो में रामदास अठावले जैसे ही दिलीप साहब के बारे में बात कि वह टूट गईं और अपने आंखों के आंसुओं को रोक नहीं पाईं। सायरा बानू ने कहा कि यही कारण है कि उन्हें कार्यक्रमों में शामिल होना पसंद नहीं है, क्योंकि इससे वह भावुक हो जाती हैं। इवेंट में प्रेस से बात करते हुए सायरा बानो ने कहा कि उन्हें लगता है कि दिलीप साहब अब भी उनके एकदम करीब हैं और सब कुछ देख रहे हैं। 
दिवंगत एक्टर के लिए भारत रत्न के बारे में बात करते हुए, सायरा बानो ने कहा ऐसा होना चाहिए, क्योंकि दिलीप साहब हिंदुस्तान के लिए ‘कोहिनूर’ रहे हैं। इसलिए ‘कोहिनूर’ को निश्चित रूप से भारत रत्न मिलना चाहिए। सायरा बानो ने उन्हें याद करते हुए कहा कि वह अभी भी यहां हैं। वह मेरी यादों में नहीं है, मेरा मानना ​​​​है कि यह सच है कि वह हर कदम पर मेरे साथ हैं, क्योंकि इसी तरह मैं अपना जीवन जी सकूंगी। मैं कभी नहीं सोच सकती कि वह मेरे पास नहीं हैं, वो मेरे पास हैं, हमेशा मेरा सहारा बनके रहेंगे ‘मेरे कोहिनूर’।
 

Related Posts