YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

217 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेकर रिहा किया 

217 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेकर रिहा किया 

नई दिल्ली । नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की बुधवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ होगी। इसके पहले दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के 217 कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में ले लिया, जिनमें कई सांसद भी शामिल थे. हालांकि, पुलिस के अधिकारी ने बताया कि बाद में सभी को रिहा कर दिया गया। 
दिल्ली पुलिस ने कहा कि कुल 217 कांग्रेस कार्यकर्ताओं, जिनमें 8 लोकसभा और 7 राज्यसभा सदस्य शामिल थे, को 65 डीपी अधिनियम के तहत हिरासत में लेकर बाद में सभी को रिहा कर दिया गया. दिल्ली के अन्य हिस्सों में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 
दरअसल, ‘नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राहुल गांधी से मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, इमरान प्रतापगढ़ी और अधीर रंजन चौधरी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय व मध्य दिल्ली के आसपास के इलाके से हिरासत में लिया गया। 
 

Related Posts