YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना की तारीफ़ की 

 मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना की तारीफ़ की 

नई दिल्ली ।  पार्टी लाइन से हट कर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना की तारीफ़ की है। उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा कि केंद्र सरकार की  सेना के लिए  नई अग्निपथ योजना , आधुनिक युद्ध की प्र‍कृति में आए भारी बदलाव को देखते हुए सही दिशा में ले जाने का एक कदम है। उन्‍होंने कहा, "आज के समय और युग में आपको मोबाइल आर्मी, युवा आर्मी की जरूरत है। आपको तकनीकी और हथियारों पर अधिक खर्च की जरूरत होती है। ऐसा तब तक नहीं होता जब तक आपके पास जमीनी स्‍तर पर बड़ा ढांचा है। यहीं आपका ज्‍यादातर पैसा खर्च होता है।"
मनीष तिवारी ने कहा, "पिछले एक दशक में युद्ध की प्र‍कृति में जो बदलाव आया है, वह बहुत महत्‍वपूर्ण और मौलिक है। यदि आप तीन दशक पीछे जाने वाले सशस्त्र बलों को देखते हैं तो अब हमेशा तैयार अभियान बल है जो टेक्‍नोलॉजी और आधुनिक हथियारों पर अधिक निर्भर है और इसमें ज्‍यादातर लोग कम उम्र के हैं।ऐसी स्थिति में इस तरह के सुधार की बेहद जरूरत है।" उन्‍होंने कहा, "आप इसे पसंद करें या न करें, वन रैंक-वन पेंशन योजना के कारण, बढ़ता पेंशन 'बोझ' मुझे लगता है कि सरकार की गणना से आगे निकल गया होगा।"
इससे पहले मनीष तिवारी की अपनी पार्टी कांग्रेस ने इस योजना की आलोचना की थी। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी  ने 'अग्निपथ योजना' को लेकर बुधवार को एक ट्वीट में लिखा था, "जब भारत दो मोर्चों पर खतरों का सामना कर रहा है, ऐसे समय अवांछित अग्निपथ योजना हमारे सशस्त्र बलों की परिचालन कार्यक्षमता  को कमजोर करने वाली है। बीजेपी सरकार को हमारी सेना की गरिमा, परंपरा, वीरता और अनुशासन के साथ समझौता बंद करना चाहिए।"
 

Related Posts