YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 गलत जगह पार्किंग की फोटो भेजने पर मिलेगा 500 रुपए का इनाम 

 गलत जगह पार्किंग की फोटो भेजने पर मिलेगा 500 रुपए का इनाम 

नई दिल्ली ।  केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि  केंद्र सरकार एक कानून लाने जा रही है जिसके तहत गलत जगह पार्क गाड़ी की फोटो भेजने वाले को 500 रुपए दिए जाएंगे। गडकरी ने कहा कि हर जगह पर गाड़ियां सड़कों पर पार्क कर दी जाती हैं जिससे चलने में दिक्कत होती है।
नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द एक कानून लाने जा रही है।जो अपनी गाड़ी रोड पर खड़ी करेगा तो मोबाइल से फोटो क्लिक करके जो फोटो भेजेगा अगर मान लीजिए गाड़ी वाले का 1000 रुपए का फाइन हुआ तो भेजने वाले को 500 रुपए दिया जाएगा।इससे पार्किंग की समस्या दूर हो जाएगी। गडकरी ने कहा कि लोग घर तो बड़ा बना लेते हैं लेकिन पार्किंग नहीं बनाते हैं।
गडकरी ने अपने घर का उदाहरण दिया कि उनके घर नागपुर में जो रोटी बनाने वाले के पास भी सेकंड हैंड दो गाड़ी है।पहले ये अमरीका में होता था जब सफाई करने आई महिला आती थी तो उसके पास गाड़ी होती थी तो हम आश्चर्यजनक तरीके से देखते थे अब हमारे यहां भी हो रहा है। गडकरी ने दिल्ली का उदाहरण दिया कि दिल्लीवाले तो नसीब वाले हैं क्योंकि रोड तो हमने उनकी गाड़ी की पार्किंग के लिए बनाया है। कोई भी पार्किंग नहीं बनाता है सब लोग अपनी गाड़ी सड़क पर खड़ी कर देते हैं।
 

Related Posts