YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो के गे बार में हुई गोलीबारी, 2 की मौत 14 से ज्यादा घायल

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो के गे बार में हुई गोलीबारी, 2 की मौत 14 से ज्यादा घायल

ओस्लो । नॉर्वे के ओस्लो में एक गे बार और नाइट क्लब में हुई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मीडिया ने नार्वे के अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि यह घटना शनिवार तड़के हुई। ओस्लो पुलिस डिस्ट्रिक्ट ने बताया कि लंदन पब नाइट क्लब में कई गोलियां चलाई गईं। 
नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में एक नाइट क्लब और आसपास की सड़कों पर हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए। पुलिस ने बताया एकमात्र अपराधी माने जाने वाले एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस प्रवक्ता टोरे बरस्टेड ने बताया कि अपराध स्थल लंदन पब से एक पड़ोसी क्लब से होते हुए पास की एक गली तक फैला हुआ है, जहां संदिग्ध को शूटिंग शुरू होने के कुछ मिनट बाद पकड़ा गया था। लंदन पब ओस्लो के केंद्र में एक लोकप्रिय समलैंगिक बार और नाइट क्लब है। सार्वजनिक प्रसारक एनआरके के पत्रकार ओलाव रोनेबर्ग ने बताया, मैंने देखा कि एक आदमी एक बैग के साथ आता है, उसने एक बंदूक उठाई और गोली चलाना शुरू कर दिया। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि हमले का मकसद क्या था।
अमेरिकी सीनेट ने गुरुवार रात को संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा को संबोधित करने के लिए एक द्विदलीय विधेयक पारित किया, जो लगभग 30 वर्षों में संघीय बंदूक सुधार का पहला बड़ा टुकड़ा है। अंतिम वोट 65 से 33 था, जिसमें 15 रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स में शामिल होकर उपाय के समर्थन में शामिल हुए, जो अमेरिका में सबसे विवादास्पद नीतिगत मुद्दों में से एक पर एक महत्वपूर्ण द्विदलीय सफलता का प्रतीक था।
 

Related Posts