YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

'भारत जोड़ो यात्रा' का पड़ाव दूसरे दिन चर्च में ठहरा, खाने से पहले राहुल ने की सलाद की तैयारी 

'भारत जोड़ो यात्रा' का पड़ाव दूसरे दिन चर्च में ठहरा, खाने से पहले राहुल ने की सलाद की तैयारी 

चेन्नई । देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस अपने जनाधार को बढ़ाने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है, जिसका नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं। यह यात्रा 150 दिनों में 3500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी। इस दौरान देश के अलग-अलग राज्यों से होकर गुजरेगी। राहुल गांधी अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ राज्यों में कुछ दूर पदयात्रा भी करेंगे। फिलहाल, 8 सितंबर को तमिलनाडु से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी इस दक्षिणी राज्य में ही है। 
राहुल ने जनवरी, 2021 में जब तमिलनाडु दौरे पर आए थे तो, इस दौरान उन्होंने एक यूट्यूब चैनल की टीम के सदस्यों के साथ खाना पकाने में हाथ आजमाया था। तब मेनू में मशरूम बिरयानी और प्याज-दही सलाद था। राहुल गांधी ने तब खाने के लिए बैठने से पहले, सलाद की तैयारी में हाथ बंटाया था। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश का बहुभाषी ज्ञान पूरे शबाब पर था। राहुल गांधी द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने से पहले, मीडियाकर्मी सीट खोजने और कैमरा पोजीशन के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। तब जयराम रमेश ने उनमें से कई रिपोर्ट्स से अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और कन्नड़ में बातचीत की। उन्होंने एकत्रित पत्रकारों से मुस्कुराते हुए, कांग्रेस के ‘एक व्यक्ति-एक पद’ के नियम का उल्लेख करने से पहले कहा, ‘एक व्यक्ति-एक प्रश्न।’
यात्रा का पहला ठहराव शुक्रवार सुबह एक चर्च में था। राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी मुट्टीदीचन पराई चर्च परिसर के एक हॉल में थी। कुछ यात्रियों को परिसर के अंदर आराम करते और थोड़ी देर की झपकी लेते देखा गया, जबकि सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता बाहर एक-दूसरे से मिल रहे थे। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के लिए आए सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं में से 2 चर्च परिसर के बाहर खड़े थे। एक ने महात्मा गांधी और दूसरे ने इंदिरा गांधी का रूप धारण किया था। पिछले दो दिनों में यात्रा में कई कार्यकर्ताओं को अलग अलग वेशभूषा में शामिल होते हुए देखा गया है । कुछ ने गांधी के रूप में कपड़े पहने हैं, कुछ ने कामराज जैसे। स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए राहुल गांधी का उनके बीच होना, किसी जश्न के माहौल से कम नहीं है।
 

Related Posts