YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पर कांग्रेस नेता उदित राज के आपत्तिजनक बयान पर भाजपा बोली- माफी मांगे पार्टी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पर कांग्रेस नेता उदित राज के आपत्तिजनक बयान पर भाजपा बोली- माफी मांगे पार्टी

नई दिल्ली । कांग्रेस नेता उदित राज ने देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को लेकर एक विवादित ट्वीट किया जिसको लेकर भाजपा ने रोष जताया है। उदित राज के बयान पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता उदित राज द्वारा राष्ट्रपति मुर्मु के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है। कांग्रेस को आदिवासी महिला के अपमान पर माफी मांगनी चाहिए।
इसके साथ ही संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी राष्ट्रपति के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। कांग्रेस की यह टिप्पणियां उनकी आदिवासी विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उदित राज के विवादित बयान पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने इसे कांग्रेस की एक और गिरी हुई टिप्पणी कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता उदित राज ने देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति के लिए अस्वीकार्य भाषा का इस्तेमाल किया है। साथ ही पूनावाला ने पूछा कि क्या कांग्रेस इस तरह के आदिवासी समाज के अपमान का समर्थन करती है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता उदित राज को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबंध में उनके बयान पर नोटिस भेजा है। इसके साथ ही एनसीडब्ल्यू ने राष्ट्रपति के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर माफी मांगने को कहा है।
कांग्रेस नेता उदित राज ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को लेकर विवादित ट्वीट की थी। इसके बाद उन्होंने अपने बयान पर गुरुवार को सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि मेरा बयान द्रोपदी मुर्मु जी के लिऐ निजी है। यह कांग्रेस पार्टी का बयान नही है। उदित राज की यह विवादित टिप्पणी राष्ट्रपति मुर्मु के गुजरात दौरे को लेकर आई। राष्ट्रपति मुर्मु ने सोमवार को गुजरात के गांधीनगर में एक कार्यक्रम में कहा कि राज्य देश के 76 प्रतिशत नमक का उत्पादन करता है। उन्होंने कहा कि गुजरात में उत्पादित नमक सभी भारतीयों द्वारा खाया जाता है। राष्ट्रपति के इसी बात को लेकर उदित राज ने उनपर विवादित टिप्पणी की है।
 

Related Posts