YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

अपने अंतिम भाषण में लिज ट्रस ने कहा, ब्रिटेन के अच्छे दिन आने वाले 

अपने अंतिम भाषण में लिज ट्रस ने कहा, ब्रिटेन के अच्छे दिन आने वाले 

लंदन । ब्रिटेन की निवर्तमान प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने प्रधानमंत्री के तौर पर अपना अंतिम भाषण 25 अक्टूबर को देकर कहा कि ब्रिटेन के अच्छे दिन आने वाले है। ट्रस ने कहा कि इन दिनों हम एक तूफान से लड़ रहे है। मगर मुझे ब्रिटेन में, यहां के लोगों पर पूरा भरोसा है कि अच्छे दिन आने वाले है। 
बता दें कि उन्होंने अपने विदाई भाषण में अपने उत्तराधिकारी ऋषि सुनक की उपलब्धि की कामना की। इस दौरान उन्होंने अपनी 45दिनों की सरकार में किए गए कार्यों की प्रशंसा कर उपलब्धियों की चर्चा भी की। ट्रस ने अंतिम बार कैबिनेट बैठक ली। इसके बाद उन्होंने दोपहर में 10 डाउनिंग स्ट्रीट से देश को संबोधित भी किया। इसके बाद उन्होंने बकिंघम पैलेस जाकर किंग चार्ल्स तृतीय को इस्तीफा सौंपा।
जानकारी के मुताबिक ट्रस के बाद 42 वर्षीय सुनक भी किंग चार्ल्स के साथ मुलाकात करने वाले हैं। सुनक उनसे मिलने महल जाएंगे जिसके बाद किंग चार्ल्स सुनक को औपचारिक तौर पर ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री नियुक्त करने वाले हैं। बता दें कि सुनक नियुक्ति के बाद 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचकर देश को पीएम बनने के बाद अपना पहला संबोधन भी देने वाले हैं। संभावना है कि इस दौरान नव नियुक्त ऋषि सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति और बेटियों कृष्णा तथा अनुष्का भी साथ होंगी, जो कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगी।
 

Related Posts