YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 वॉट्सऐप पर अब मैसेज भेजने के साथ प्रोफाइल फोटो में भी लगा सकेंगे  -सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर आया नया फीचर अवतार

 वॉट्सऐप पर अब मैसेज भेजने के साथ प्रोफाइल फोटो में भी लगा सकेंगे  -सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर आया नया फीचर अवतार


नई दिल्ली । यूजर्स अब वॉट्सऐप पर मैसेज भेजने के साथ प्रोफाइल फोटो में भी लगा सकेंगे। इस सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर लगातार नए-नए फीचर आने के बाद मैसेजिंग सर्विस ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए अवतार फीचर भी रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 
वॉट्सऐप ने गूगल बीटा प्राग्राम में नया वर्जन 2.22.24.4 पेश किया है।बताया गया है कि वॉट्सऐप ने पहले आईओएस बीटा आईओएस 22.23.0.71 के लिए जारी किया था, लेकिन अवतार क्रिएट करने पर लोगों को परेशानी हो रही थी, इसलिए इस फीचर को कंपनी ने टेम्परेरी डिएक्टिवेट कर दिया था, और अब कुछ लकी एंड्रॉयड बीटा यूज़र्स के लिए इसे फिर से पेश किया गया है। 
जानकारी के अनुसार, जो यूज़र वॉट्सऐप पर इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं, वह चेक कर सकते हैं कि उन्हें ये फीचर मिला है या नहीं।इसके लिए उन्हें वॉट्सऐप अकाउंट में जाकर सेटिंग में जाना होगा।अगर यहां आपको ये फीचर नहीं दिख रहा है तो आपको आने वाले अपडेट का इंतज़ार करना पड़ेगा।अवतार का सेटअप करने के बाद, इसे यूज़र्स चैटिंग में स्टिकर के रूप में भी पेश कर सकते हैं, जिसके लिए उन्हें चैट कीबोर्ड में अवतार पेज पर जाना होगा।
इसके अलावा प्रोफाइल फोटो पर भी अवतार सेट किया जा सकता है।जानकारी के अनुसार, एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.24.2 में एक ऐसा फीचर आने वाला है जिसका नाम है ‘मैसेज योरसेल्फ’।इस फीचर के तहत वॉट्सऐप यूज़र्स चैट सेक्शन में अपने नाम को ‘मी’ की तरह देखे सकेंगे।कहा जा रहा है कि फिलहाल ये फीचर्स कुछ ही बीटा टेस्टर्स के लिए है, और आने वाले हफ्ते में इसे पेश किया जा सकता है।इसके अलावा वॉट्सऐप एक और नया फीचर लाने के लिए तैयार है, जिससे यूज़र्स खुद को ही मैसेज भेज सकेंगे। 
 

Related Posts