YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 केरल कांग्रेस इकाई में किसी से नाराज नहीं बेवजह पैदा किया जा रहा विवाद : शशि थरूर

 केरल कांग्रेस इकाई में किसी से नाराज नहीं बेवजह पैदा किया जा रहा विवाद : शशि थरूर

 नई दिल्ली । कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने रविवार को कहा कि वह पार्टी की केरल इकाई में किसी से नाराज नहीं हैं और उन्हें किसी से बात करने में कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा हम कोई बच्चों के स्कूल में नहीं पढ़ते जो एक दूसरे से बात न करें। कोच्चि में अखिल भारतीय पेशेवर कांग्रेस के एक राज्य-स्तरीय सम्मेलन में मीडिया से बात करते हुए तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा कि उन्होंने पार्टी में किसी के खिलाफ बात नहीं की है। इसका कोई मतलब नहीं है। ऐसा विवाद क्यों खड़ा किया गया है।
उन्होंने कहा मैं किसी से परेशान या नाराज नहीं हूं। मैंने किसी को दोष या आरोप नहीं लगाया है। मेरी ओर से कोई शिकायत या समस्या नहीं है। मुझे सभी को एक साथ देखने में कोई समस्या नहीं है और न ही मुझे किसी से बात करने में कोई आपत्ति है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) वी डी सतीसन और केरल पीसीसी (केपीसीसी) के अध्यक्ष के सुधाकरन से बात करेंगे। 
इसपर थरूर ने कहा कि उनकी तबियत ठीक नहीं है और वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर हम कार्यक्रम स्थल पर मिलते हैं तो देखेंगे। अगर वे मुझसे बात करते हैं तो क्या मैं जवाब नहीं दूंगा? हम एक दूसरे से बात करने या बोलने से परहेज करने वाले स्कूली बच्चे नहीं हैं। लेकिन अगर हम एक ही समय में एक ही जगह पर नहीं हैं तो हम कैसे बात करेंगे? 
सतीशन ने थरूर का नाम लिए बिना हाल ही में कहा था कि पार्टी में किसी भी तरह की संप्रदायवाद या समानांतर गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जाएगी और चेतावनी दी थी कि इस तरह की चीजों से गंभीरता से निपटा जाएगा। यह थरूर के मालाबार दौरे के मद्देनजर विपक्ष के नेता द्वारा की गई कई टिप्पणियों में से एक थी। पार्टी में थरूर के विरोधियों को लगता है कि अपने कार्यक्रमों के माध्यम से वह खुद को 2026 के विधानसभा चुनावों में सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले एलडीएफ के शासन को समाप्त करने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के एक आदर्श मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे। उनके हालिया दौरे को लेकर पैदा हुए विवाद के मद्देनजर केपीसीसी के अनुशासनात्मक पैनल ने शनिवार को अपने नेताओं को एक सख्त निर्देश जारी किया कि वे प्रत्येक स्थान पर कार्यक्रमों में भाग लेने के दौरान संबंधित पार्टी मंचों को दरकिनार न करें। जब रविवार को पत्रकारों द्वारा थरूर को यह बताया गया तो उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी (डीसीसी) के अध्यक्ष जब भी वे किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो हमेशा उन्हें सूचित किया जाता है।
 

Related Posts