YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 मोबाइल की लत खराब...कार्टून देखकर निराश हुए आनंद महिंद्रा ट्वीट करके नीचे रख दिया फोन

 मोबाइल की लत खराब...कार्टून देखकर निराश हुए आनंद महिंद्रा ट्वीट करके नीचे रख दिया फोन

नई दिल्ली । देश के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं। अपने ट्वीट के जरिए वे देशभर में छुपी हुई प्रतिभाओं की तारीफ करते हैं और और उनका हौसला बढ़ाते हैं तो कभी अपनी बातों से सामाजिक संदेश देने की भी कोशिश करते हैं लेकिन इस बार उन्होंने ट्वीट के जरिए निराशा जाहिर की है और लोगों को स्मार्टफोन के बढ़ते चलन और उससे होने वाले नुकसान को लेकर चेतावनी दी है। 
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मोबाइल की लत को लेकर एक कार्टून शेयर किया है और निराशा जताई। आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपने रिएक्शन दिए हैं। दरअसल आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर यह कार्टून शेयर किया है और उन्होंने लिखा है कि यह एक गंभीर रूप से निराशा करने वाला कार्टून है। इसने मुझे फोन नीचे रखने को मजबूर कर दिया है। इस ट्वीट को करने के बाद मैंने फैसला किया है कि अपना फोन नीचे रख दूंगा। उन्होंने यह भी लिखा कि सुनिश्चित करें कि रविवार को गर्दन सीधी रहे और सिर को ऊपर करके दिन बिताया जाए। इस कार्टून में एक हॉस्पिटल की तस्वीर दी गई है जिसमें तीन बुजुर्ग लोग झुके हुए अपने खाली हाथों को ऐसे देख रहे हैं जैसे उन्होंने मोबाइल पकड़ा हुआ है। लेकिन उनके हाथ में मोबाइल नहीं बल्कि वे खाली हैं।
असल में इस कार्टून के जरिए यह बताने की कोशिश की गई है कि हम मोबाइल और लैपटॉप में इतने बिजी हो गए हैं कि हमारा शरीर झुक गया है और कभी हम गर्दन उठाने की कोशिश भी नहीं करते हैं। अगर हालात ऐसे ही रहे तो हम भी जब अस्पताल जाएंगे तो वहां इस हालत में होंगे। आनंद महिंद्रा का यह पोस्ट वायरल हो रहा है। अक्सर समय-समय पर हमारे सामने ऐसी रिसर्च आती हैं जो स्मार्टफोन के ज्यादा इस्तेमाल के हानिकारक प्रभावों के बारे में चेतावनी देती है। आजकल छोटे बच्चों को स्मार्टफोन हाथ में लिए देखा जा सकता है जब वे कोई वीडियो देख रहे होते हैं या कोई गेम खेल रहे होते हैं। यह प्रवृत्ति परेशान करने वाली है।
 

Related Posts