YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

रेलटेल- उल्का टीवी संयुक्त उद्यम टेलीविजन वितरण को बाधित करेगा।

रेलटेल- उल्का टीवी संयुक्त उद्यम टेलीविजन वितरण को बाधित करेगा।

हैदराबाद: रेलटेल ने उल्का टीवी ब्रांड के साथ अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों को आईपीटीवी सेवाएं देने के लिए सिटी ऑनलाइन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। उल्का टीवी पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा राज्यों में रेलटेल के आईपी नेटवर्क पर डिजिटल टीवी चैनलों की डिलीवरी के लिए सीडीएन सर्वर के माध्यम से निर्बाध टीवी प्रसारण सेवाएं प्रदान करने के लिए जिम्मेदार है। , मणिपुर। पूर्वी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल।

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (रेलटेल) देश के सबसे बड़े न्यूट्रल टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदाताओं में से एक है, जिसके पास रेलवे ट्रैक के साथ अनन्य राइट ऑफ वे (आरओडब्ल्यू) पर पैन-इंडिया ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क है। ओएफसी नेटवर्क वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों सहित देश की 70% से अधिक आबादी तक पहुंचता है। अपने पैन इंडिया उच्च क्षमता नेटवर्क के साथ, रेलटेल विभिन्न मोर्चों पर एक ज्ञानी समाज बनाने की दिशा में काम कर रहा है। हाल के वर्षों के दौरान, रेलटेल ने देश में 6100 से अधिक स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा प्रदान की है और इसे ग्रामीण स्टेशनों तक विस्तारित किया जा रहा है। IPTV के जुड़ने से इसके ग्राहक 1000+ टेलीविज़न चैनल देखने में सक्षम होते हैं।

उल्का टीवी आईपीटीवी एसटीबी, स्मार्ट टीवी और मोबाइल उत्पादों में सेवा प्रदान करने वाला प्रमुख आईपीटीवी सेवा प्रदाता है। उल्का टीवी उद्योग में सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले वीडियो देने के लिए एचईवीसी (उच्च दक्षता वीडियो कोडिंग) के साथ नवीनतम 4k तकनीक का उपयोग करता है।
उल्का टीवी एसटीबी रेलवायर ब्रॉडबैंड नेटवर्क का उपयोग करके लोकप्रिय ओटीटी एप्लिकेशन और 1000 लाइव सैटेलाइट टीवी चैनल और स्थानीय स्टेशन प्रदान करेगा। कोई डिश एंटेना, उनके टेलीविजन सेट के लिए आवश्यक टीवी सिग्नल प्राप्त करने के लिए खिड़कियों और दीवारों में छेद नहीं। भारी बादलों या बारिश के दौरान कोई सिग्नल हानि नहीं।
रेलवायर ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं के पास उल्का टीवी टेलीविजन सेवाओं का उपयोग करने के लिए पोर्टेबल सेट-टॉप-बॉक्स (स्टिक्स और बॉक्स) लैन और वाईफाई एक्सेस का विकल्प होगा।
उल्का टीवी ओटीटी अनुप्रयोगों के विपरीत इंटरनेट बैंडविड्थ का उपभोग नहीं करता है और रेलटेल के नेटवर्क संचालन केंद्रों में स्थापित स्थानीय सीडीएन से सेवा प्रदान की जाती है।
भारत सरकार ग्रामीण क्षेत्रों सहित पूरे देश में ब्रॉडबैंड केबल सेवाओं के विस्तार की इच्छुक है। रेलवायर की आईपीटीवी सेवाएं घरों को साधारण टेलीविजन घरों से इंटरनेट घरों में बदल देंगी।
उल्का टीवी एसटीबी टीवी सेट पर दो तरफा संचार प्रदान करने में मदद करेगा जो ब्लूटूथ कीबोर्ड जोड़कर लैपटॉप या कंप्यूटर के बिना शैक्षिक अनुप्रयोगों का समर्थन करता है।
उल्का टीवी एसटीबी केवल यूएसबी कैमरा संलग्न करके आईपीटीवी उपभोक्ताओं को दो तरफा वीडियो कॉन्फ्रेंस प्रदान कर सकता है।
स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, कर संग्रह और अन्य सार्वजनिक उपयोगी सेवाएं उल्का टीवी एसटीबी का उपयोग करके उन घरों तक पहुंचाई जा सकती हैं जो स्मार्ट फोन का उपयोग नहीं कर रहे हैं।
इस प्रकार, रेलटेल और उल्का टीवी के संयुक्त उद्यम के साथ, देश में टेलीविजन वितरण ने आईपी वितरण के एक नए युग में प्रवेश किया।

Related Posts