YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में आज आ सकता है फैसला

बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में आज आ सकता है फैसला

जिले के बहरोड़  में करीब सवा दो साल पहले हुए बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस का फैसला बुधवार को आने की संभावना है। अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश क्रम संख्या (1) न्यायाधीश सरिता स्वामी फैसला बुधवार को इस पर फैसला  सुना सकती हैं। इस मामले में कोर्ट में दोनों पक्ष की अंतिम बहस पूरी हो चुकी है। कोर्ट ने मामले पर फैसला के लिए 14 अगस्त तारीख दे रखी है। पुलिस ने पहलू खान हत्याकांड में 7 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जबकि 2 नाबालिग आरोपियों का मामला जुवेनाइल कोर्ट में चल रहा है।
बहरोड़ में 1 अप्रैल, 2017 को जयपुर के हटवाड़ा से अपने बेटों के साथ गाय लेकर जा रहे हरियाणा के नूंह मेवात निवासी पहलू खान और उसके बेटों उमर व ताहिर की भीड़ ने जमकर पिटाई की थी। पुलिस ने उनको भीड़ से छुड़ाकर बहरोड़ के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां इलाज के दौरान पहलू खान की 4 अप्रैल, 2017 को मौत हो गई थी। इस मामले में कोर्ट में चालान के बाद नियमित सुनवाई हुई थी।
अपर लोक अभियोजक योगेन्द्र खटाणा ने बताया कि एडीजे कोर्ट में पुलिस के द्वारा चार्जशीट पेश होने के बाद लगातार सुनवाई हुई। पहलू खान के बेटों सहित 44 गवाहों के बयान कोर्ट में कराए गए हैं। इस मामले में पुलिस ने जांच में 6 नामजद लोगों को आरोपी नहीं माना था। उनकी जगह 9 लोगों को वीडियो और अन्य साक्ष्यों के आधार पर आरोपी बनाया माना गया था। उनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर बाहर हैं।

Related Posts

0 comments on "बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में आज आ सकता है फैसला"

Leave A Comment