YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगीं

सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगीं

सोनिया गांधी एक बार फिर रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं। पिछले दिनों पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने केवल एक रैली की थी, वह भी तेलंगाना में। उन्होंने मध्यप्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में एक भी रैली नहीं की थी। तभी से राजनैतिक हलकों में यह खबर जोरों पर थी कि सोनिया इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी और प्रियंका उनकी जगह रायबरेली जाएंगी। इसके पीछे सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को वजह बताया जा रहा था।
जब प्रियंका को कांग्रेस का महासचिव बनाया गया और पूर्वी उत्तर प्रदेश का जिम्मा दिया गया तब इन खबरों को और बल मिला। फिर प्रियंका के तीन दिनों के लखनऊ प्रवास के दौरान भी प्रयागराज, फूलपुर और रायबरेली से आए कार्यकर्ताओं ने उनसे इन जगहों से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। सबसे ज्यादा दबाव रायबरेली के लोग बना रहे थे।
रायबरेली की जनता प्रियंका से परिचित हैं क्योंकि वे सोनिया गांधी के लिए प्रचार करती रही हैं। रायबरेली का जिम्मा भी उन्हीं के पास रहता था। रायबरेली के लोग दिल्ली आने पर प्रियंका से ही मिलते थे।
मगर अब कांग्रेस सूत्रों ने साफ कर दिया है कि प्रियंका इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी और केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश पर फोकस करेंगी। 

Related Posts