YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

शाह, योगी के बाद अब पीएम मोदी भी लगाएंगे संगम में डुबगी

शाह, योगी के बाद अब पीएम मोदी भी लगाएंगे संगम में डुबगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 24 फरवरी को कुंभ का दौरा करेंगे। गोरखपुर के बाद वह प्रयागराज पहुंचेंगे और कुंभ के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मौके पर पीएम, कुंभ में मौजूद साधु संतों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी अक्षय वट के भी दर्शन करेंगे।  
पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के पीछे पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय है। इससे पहले जानकारी थी कि पीएम 19 फरवरी को कुंभ में स्नान कर सकते हैं। लेकिन किन्हीं कारणों से उनका कार्यक्रम 24 फरवरी को तय किया गया है। कुंभ में आयोजित पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को स्वच्छ कुंभ, स्वच्छ आभार नाम दिया गया है। यह कार्यक्रम कुंभ के स्वाच्छाग्रहियों (कुंभ के सफाई कर्मी, नाविक, पुलिसकर्मी व अन्य) को समर्पित होगा। कुंभ दौरे से पहले पीएम मोदी गोरखपुर में किसान योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना के तहत किसानों को साल में छह हज़ार रुपए सीधे बैंक खाते में दिए जाने हैं। दो हजा़र की पहली किस्त देने का काम 24 फरवरी से शुरू हो जाएगा।
इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 13 फरवरी को संगम में डुबकी लगाई थी। शाह पहली बार कुंभ मेले में पहुंचे। शाह के साथ भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और महामंत्री हरि गिरि, जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवदेशानंद गिरि, राम मंदिर के प्रमुख पैरोकार महंत धर्म दास, योग गुरू स्वामी रामदेव, परमार्थ निकेतन के मुनि चिदानंद और कई अखाड़ों के साधु संतों ने भी संगम में स्नान किया. भाजपा अध्यक्ष दोपहर करीब 12:30 बजे संगम नोज़ पर पहुंचे जहां उन्होंने पहले से उपस्थित साधु संतों को प्रणाम किया. इसके बाद वह सभी संतों के साथ संगम की ओर बढ़े और संगम में डुबकी लगाई। उन्होंने गंगा मइया को दूध और फूल चढ़ाया. इसके बाद सभी ने गंगा आरती में हिस्सा लिया. 

Related Posts