YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

सरकार आई तो सबसे पहले आंध्रप्रदेश को 'विशेष राज्य' का दर्जा देंगे - राहुल

सरकार आई तो सबसे पहले आंध्रप्रदेश को 'विशेष राज्य' का दर्जा देंगे - राहुल

आंध्रप्रदेश के तिरुपति में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  ने एक रैली में  कि अगर 2019 में केंद्र में हमारी सरकार आई तो हम सबसे पहले आंध्रप्रदेश को 'विशेष राज्य' का दर्जा देंगे।' उन्होंने कहा, 'मैं आंध्र प्रदेश और देश के हर एक व्यक्ति से कहना चाहता हूं कि जैसे ही दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, दुनिया की कोई ताकत आंध्र प्रदेश को 'विशेष दर्जा' देने से कांग्रेस पार्टी को रोक नहीं सकेगी।
 उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश के लोगों से राज्य को 'विशेष दर्जा' देने का वादा किया गया था और ये विशेष दर्जा देने का वादा किसी सामान्य व्यक्ति ने नहीं किया था। प्रधानमंत्री कोई सामान्य व्यक्ति नहीं होता। प्रधानमंत्री करोड़ों लोगों की आवाज़ होता है। आंध्र प्रदेश को 'विशेष दर्जा' देने का वादा भारत के प्रधानमंत्री ने नहीं, बल्कि हर एक भारतीय ने किया था। उन्होंने कहा कि राजनीति और नेतृत्व में सबसे महत्वपूर्ण चीज व्यक्ति के शब्दों का होता है। यदि उसमें वजन नहीं है तो फिर उसका कोई मतलब नहीं है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उसी भाषण में उन्होंने हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये देने, हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने और किसानों को सही दाम देने की बात भी कही थी, उनका हर एक बयान झूठ था। 
उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा ने वादे तोड़े और दूसरी तरफ हमने सच्चाई के साथ आपको मनरेगा दिया, आपकी जमीन बचाने का वादा किया तो जमीन अधिग्रहण कानून दिया। राहुल ने कहा कि किसान से बिना पूछे उसकी जमीन नहीं ली जा सकती। किसान से जमीन लिए जाने पर 4 गुना मुआवजा दिया जाएगा। हमने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। भरोसा रखिये, यदि कांग्रेस पार्टी ने कोई वादा किया है तो वो वादा हर हाल में पूरा होकर रहेगा।
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तिरुमला में पहाड़ी पर स्थित मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की।

Related Posts