YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स

(नॉर्थ साउंड) भारतीय महिला टीम ने तीसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती

(नॉर्थ साउंड) भारतीय महिला टीम ने तीसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती

नॉर्थ साउंड) भारतीय महिला टीम ने तीसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती 
मंधाना सबसे तेजी से रन बनाने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनीं 
नॉर्थ साउंड (ईएमएस)। स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज की शानदार बल्लेबाजी के बाद झूलन गोस्वामी और पूनम शर्मा की अच्छी गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने तीसरे और आखिरी एकदिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज जीत ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान वेस्टइंडीज महिला टीम 194 रनों पर ही आउट हो गई। इसके बाद जीत के लिए मिले 195 रनों को लक्ष्य को भारतीय टीम ने 43 वें ओवरे में ही हासिल कर लिया। भारत की जीत में स्मृति की अहम भूमिका रही। स्मृति ने 63 गेंदों पर 74 रन बनाए अपनी इस पारी से मंधाना ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक नया रिकार्ड भी बनाया। 
मंधाना ने 74 रन की पारी से अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि केवल 51 पारियों में ही हासिल कर ली। इस प्रकार वह एकदिवसीय में सबसे तेजी से रन बनाने वाले क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय और दुनिया की तीसरी महिला क्रिकेटर बन गई हैं। उनसे पहले इस सूची में बेलिंडा क्लार्क और मेग लेनिंग के नाम शामिल हैं। बेंलिडा ने 41 और मेग लेनिंग ने 45 गेंदों में यह कारमाना किया।
लक्ष्य का पीछा करते हुए रोड्रिग्स और मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई। इस सलामी जोड़ी के बीच 141 रन की साझेदारी हुई। रोड्रिग्स ने 69 रन बनाए। वहीं पूनम राउत ने 24, मिताली राज ने 20 रन बनाये। हरमनप्रीत कौर शून्य और दीप्ति शर्मा चार रन पर नाबाद रही। गेंदबाजी के दौरान झूलन और पूनम ने दो-दो विकेट। इसके अलावा शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया था। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने सबसे ज्यादा 79 रनो की पारी खेली। टेलर  के अलावा वेस्टइंडीज की ओर से स्टेची किंग ने 38 और नाइट ने 16 रन बनाए।

Related Posts