YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन वेस्ट

राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की राह प्रशस्त होने पर दी प्रतिक्रिया घर में दीया लगाकर भी इस आनंद को मनाया जा सकता है : सुमित्रा महाजन

राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की राह प्रशस्त होने पर दी प्रतिक्रिया   घर में दीया लगाकर भी इस आनंद को मनाया जा सकता है : सुमित्रा महाजन

राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की राह प्रशस्त होने पर दी प्रतिक्रिया  
घर में दीया लगाकर भी इस आनंद को मनाया जा सकता है : सुमित्रा महाजन
जुलूस नहीं निकालने का सिख समाज का निर्णय स्वागत योग्य  

राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की राह प्रशस्त होने के कारण यह आनंद का अवसर है। इसका उत्सव हम मनाएं लेकिन उसे मनाने में हम संयम नहीं खोएं।
यह बात पूर्व लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन कही. आपने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या मामले में संतुलित निर्णय सुनाया है। इसके बाद रामलला (विराजमान मूर्ति) को उस स्थान पर कानूनी अधिकार मिल गया है, जहां उनका जन्म हुआ था। सर्वोच्च अदालत की पांच जजों की पीठ के सर्वानुमत निर्णय को हम सभी लोगों को पूरे संयम और शांति के साथ अपनाना चाहिए।
यह आनंद का क्षण है, लेकिन इस आनंद का प्रदर्शन शांत भाव से किया जाना चाहिए। अपने घर में छोटा-सा दीपक जलाकर भी इस आनंद का उत्सव मनाया जा सकता है। हमें इंदौर की शांत परम्परा को ध्यान में रखते हुए अपने भाव प्रकट करना चाहिए। श्रीमती महाजन ने प्रकाश पर्व पर जुलूस नहीं निकालने का फैसला करने पर सिख समाज को बधाई भी दी!

Related Posts