YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

अगले साल अमेरिका में होगा राष्ट्रपति पद के चुनाव, ट्रंप ने रिकॉर्ड धन इकटठा किया

अगले साल अमेरिका में होगा राष्ट्रपति पद के चुनाव, ट्रंप ने रिकॉर्ड धन इकटठा किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अभियान और संबद्ध समितियों ने 2018 के अंतिम तीन महीनों में 2.1 करोड़ डॉलर का भारी फंड जमा कर 2020 में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के चक्र में प्रवेश कर लिया है। 
एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। गुरुवार रात सार्वजनिक किए गए संघीय चुनाव आयोग (एफईसी) के नए बयान बताते हैं कि ट्रंप दोबारा चुनाव लड़ने के लिए अबतक 12.9 करोड़ डॉलर इकट्ठा कर चुके हैं जो कि किसी पद पर बैठे अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए रिकॉर्ड है। नवंबर में मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत खोने और अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर ट्रंप की दीवार बनाने की मांग के चलते फेडरल सरकार के आंशिक हड़ताल पर जाने के बावजूद साल की चौथी तिमाही में ट्रंप का पलड़ा भारी रहा। एफईसी में दायर आंकड़ों के अनुसार, लगभग 75 फीसदी फंड 200 डॉलर या इससे कम का दान करने वालों के धन से इकट्ठा हुआ। 
जहां ट्रंप के पूर्ववर्ती राष्ट्रपतियों ने अगले चुनाव के लिए रुपये इकट्ठे करने के लिए मध्यावधि चुनाव होने का इंतजार किया था, वहीं इसके विपरीत ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव जीतने के कुछ ही समय बाद 2020 चुनाव के लिए धन इकट्ठा करना शुरू कर दिया था। 

Related Posts