YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स

टी-20 में आक्रामक खेल जरूरी: धवन

टी-20 में आक्रामक खेल जरूरी: धवन

 टी-20 में आक्रामक खेल जरूरी: धवन
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि टी-20 क्रिकेट में शुरुआत के छह ओवर काफी अहम होते हैं क्योंकि दोनों टीमें यहां अच्छी शुरुआत पर नजरें जमाए बैठी रहती हैं। ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी-20 विश्व कप होना है और ऐसे में धवन की सोच साफ है कि पारी की शुरुआत करते हुए उन्हें शुरू से आक्रामक खेल खेलना होगा।
धवन ने कहा कि विश्व कप के लिए उनकी कोई खास रणनीति नहीं हैं क्योंकि वह चीजों को सरल रखना चाहते हैं। धवन ने साथ ही कहा कि वह शुरुआत से तेज खेलने की कोशिश करेंगे न कि विकेट पर पैर जमाने में समय गंवाएंगे क्योंकि यह खेल का सबसे छोटा और तेज प्रारूप है।
धवन ने कहा, ‘एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर रणनीति यह होगी कि शुरुआती छह ओवरों में आक्रामक खेल खेला जाए। मैं तेज खेलना पसंद करता हूं पर अगर विकेट धीमी होती है या गेंद रुक कर आती है तो जाहिर सी बात है कि रणनीति में बदलाव करना पड़ता है। अगर हम शुरू के छह ओवरों में 50-55 रन बनाने में सफल रह पाते हैं तो फिर मोमेंटम हमारी तरफ होता है। मेरा काम टीम को अच्छी शुरुआत देना और बड़ा स्कोर करना होगा। स्मार्ट और आक्रामक खेल टी-20 में मेरा मंत्र है।’ 
इसके साथ ही धवन को भी लगता है कि विदेशी जमीन पर भारत की जीत का अहम कारण गेंदबाजी भी रही है। उन्होंने कहा, ‘यह हमारे लिए बेहद गर्व की बात है कि हमारे पास ऐसे गेंदबाजों की टीम है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को बैकफुट पर डाल सकती है। मुझे लगता है कि हमारी लगातार जीत का एक अहम कारण हमारा गेंदबाजी आक्रमण है।’ सीमित ओवरों में धवन बेशक टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन टेस्ट में खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा है, लेकिन धवन खेल के लंबे प्रारूप में वापसी के लिए बेकरार हैं। भारतीय क्रिकेट में हालिया दौर में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत चर्चा के केंद्र रहे हैं। धवन को लगता है कि पंत के लिए जरूरी है कि वह बाहर की दुनिया से दूर रहें और अपने खेल पर ध्यान दें। 
 

Related Posts