YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 रामबन में फिर भूस्खलन, दूसरे दिन भी बंद रहा जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग  

 रामबन में फिर भूस्खलन, दूसरे दिन भी बंद रहा जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग  

 रामबन में फिर भूस्खलन, दूसरे दिन भी बंद रहा जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग  
 जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में दोबारा भूस्खलन के कारण शनिवार को भी जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद रहा और 3000 वाहन फंस रहे। शनिवार सुबह रामबन के डिगडोल में भूस्खलन हुआ जिससे सड़क पर मलबे का ढेर लग गया। इलाके को साफ करने के लिए मशीनें लगाई गई हैं। एक अधिकारी ने बताया कि 270 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग कश्मीर को देश के दूसरे इलाकों से जोड़ने वाला एकमात्र रास्ता है। 
इससे पहले इसी जगह गुरुवार रात भूस्खलन हुआ था। राजमार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर 3000 भारी वाहन और 300 हल्के वाहन फंसे हुए हैं। इलाके को साफ करने के लिए लोग और मशीनें तैनात कर दी गई हैं। पिछले सप्ताह बर्फबारी और भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन की वजह से यह राजमार्ग तीन दिनों तक बंद था।
कश्मीर के उच्च पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार को ताजा बर्फबारी के बाद राजमार्गों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में हल्की बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में प्रसिद्ध स्की-रिजॉर्ट में करीब छह इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। 
उन्होंने बताया घाटी और लद्दाख के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में रात भर ताजा बर्फबारी हुई जो सुबह भी जारी रही। उन्होंने कहा कि गुरेज सहित कश्मीर के अन्य ऊंचे इलाकों में भी ताजा बर्फबारी की खबर है। अधिकारी ने बताया कि लद्दाख के कारगिल जिले के द्रास में करीब एक इंच बर्फबारी हुई, जबकि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रा में पांच इंच बर्फ गिरी। श्रीनगर सहित घाटी के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। बर्फबारी और बारिश के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग, श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड बंद हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है। 

Related Posts