YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

तानाजी से बॉलीवुड में अपनी फिल्मों का शतक पूरा करेंगे अजय देवगन 

तानाजी से बॉलीवुड में अपनी फिल्मों का शतक पूरा करेंगे अजय देवगन 

तानाजी से बॉलीवुड में अपनी फिल्मों का शतक पूरा करेंगे अजय देवगन 
बॉलीवुड में ऐतिहासिक कहानियों पर पीरियड ड्रामा फिल्में बनाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। कोशिश तो बहुत निर्देशकों ने की है लेकिन सफल केवल कुछ ही निर्देशक हुऐ हैं। संजय लीला भंसाली, आशुतोष गोवारीकर और यश चोपड़ा जैसे कुछ ही निर्देशक है जो अच्छी पीरियड ड्रामा फिल्में बना कर जनता की उम्मीदों पर खरे उतरे। अब अभिनेता अजय देवगन सिंहगढ़ की ऐतिहासिक लड़ाई पर आधारित फिल्म 'तानाजी' लेकर आ रहे हैं जिसका ट्रेलर आज रिलीज हुआ है। अजय देवगन की पीरियड ड्रामा फिल्म 'तानाजी' सिंहगढ़ की लड़ाई के हीरो तानाजी मालुसरे की कहानी है।
अजय देवगन की फिल्म तानाजी के ट्रेलर काफी शानदार है। तानाजी के ट्रेलर की सोशल मीडिया पर भी खूब तारीफ हो रही है। इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान, नेहा शर्मा और काजोल जैसे बड़े सुपरस्टार हैं। तानाजी फिल्म के साथ ही अजय देवगन बॉलीवुड में अपनी फिल्मों का शतक पूरा करेंगे। फिल्म का पूरा नाम 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' है। 
इस फिल्म के ट्रेलर का शुरुआती सीन ही काफी दमदार है जिसमें एक लड़का नदी के उस पार देखता है जहां चिताओं की आग से बवंडर उठ रहा होता है। ये लड़का आम नहीं होता बल्कि छत्रपती शिवाजी महाराज के बचपन के मित्र तानाजी मालुसरे होते है। जैसे उत्तर भारत में मुगलों के लिए दिल्ली अहम थी उसी तरह महाराष्ट्र में कोंढाणा को जीतना मगलों के लिए काफी महत्व रखता था। मुगलों ने कोंढाणा पर कब्जा कर लिया होता है और मराठा कोंढाणा पर फिर से भगवा रंग लहराना चाहते है इसी का संकल्प लेकर छत्रपती शिवाजी के आदेश के बाद उनके सुभेदार (किल्लेदार) तानाजी मालुसरे जंग के मैदान में उतरते हैं और मुगलों से जंग करते हैं।
ट्रेलर की शुरुआत में सैफ की आवाज का एक दमदार डायलॉग है कि 'लोग वसीयत में बहुत कुछ छोड़ कर जाते हैं लेकिन में कर्ज छोड़ का जा रहा हूं', ट्रेलर में बोले गये डायलॉग पुराने हैं लेकिन उन्हें अच्छी तरीके से जनता के सामने परोसा गया है। फिल्म के ट्रेलर में जो सबसे अच्छी बात रही वो ये है कि फिल्म में कुछ भी कही से चुराया नहीं गया है। ट्रेलर में दिखाया गया सब कुछ नया सा लग रहा है। पिछले दिनो पानीपत का ट्रेलर देखा था तो उसमें साफ साफ बाजीराव मस्तानी और जोधा अकबर जैसी फिल्मों की झलक देखने को मिल रही थी पानीपत के ट्रेलर में कुछ नया नहीं लग रहा था लेकिन 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के सीन में नया पन दिखाई दे रहा है। युद्ध वाले सीन भी काफी अच्छे तरीके से फिल्माए गये हैं। तानाजी के स्टार्स का लुक, एक्शन-फाइट सीन्स, बैकग्राउंड स्कोर सबकुछ दमदार है। फिल्म में सैफ अली खान ने अपनी एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया है। सैफ अली खान ट्रेलर में सबसे दमदार लग रहे हैं। तानाजी के रोल में अजय देवगन को देखकर ज्यादा अच्छा नहीं लगा, अजय के चेहरे पर ताना जी जैसे योद्धा वाले एक्प्रेशन नहीं आ रहे बल्कि वह सिंघम की तरह लुक्स दे रहे हैं लेकिन देखते हैं फिल्म में अजय क्या करने वाले हैं। ट्रेलर में कजोल ज्यादा उभर कर नहीं आई है, ट्रेलर में बस उनकी दो बार झलक देखने को मिली है। तानाजी का निर्देशन ओम राउत ने किया है। तानाजी सिनेमाघरों में 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी। तानाजी की कहानी 17वीं सदी पर आधारित है।

Related Posts