YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स

टीम इंडिया की जीत में बने ये रिकार्ड

टीम इंडिया की जीत में बने ये रिकार्ड

टीम इंडिया की जीत में बने ये रिकार्ड
 टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दिन-रात्रि के पहले ही मुकाबले में जीत के साथ ही कई रिकार्ड अपने नाम किये हैं। गुलाबी गेंद से पहली टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती है। इसके साथ ही भारत की जीत के दौरान कई रिकार्ड भी बने हैं। 
भारत ने लगातार चौथा टेस्‍ट मैच पारी के अंतर से जीता है। टेस्‍ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में आज तक कोई टीम ऐसा नहीं कर पाई है। भारत ने बांग्‍लादेश को लगातार 2 टेस्‍ट में पारी से हराने से पहले दक्षिण अफ्रीका को भी लगातार 2 टेस्‍ट में पारी से हराया था। 
लगातार 7वां टेस्‍ट जीता
वहीं भारत ने लगातार सातवां टेस्‍ट मैच जीता है जो कि उसका इस प्रारुप में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है। कोलकाता टेस्‍ट में भारत को सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। 
भारत में पहली बार ऐसा हुआ जब टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए हैं। इससे पहले 2017 में भारतीय तेज गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ 17 विकेट लिए थे.
विराट सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले पांचवें कप्तान बने
इसी के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट जीतने वाले कप्‍तानों में 5वें नंबर पर आ गए हैं। उनकी कप्‍तानी में भारत ने 33 टेस्‍ट मैच जीते हैं। वहीं 53 मैच के साथ पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान ग्रीम स्मिथ हैं।दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोटिंग 48 मैच , तीसरे पर स्‍टीव वॉ 41 मैच और चौथे पर वेस्‍टइंडीज के क्‍लाइव लॉयड 36 मैच हैं। 

Related Posts