YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

राहुल 55 सालों के काम का ब्योरा दें, हम पांच साल के ब्योरे के साथ मैदान में हैं : शाह

राहुल 55 सालों के काम का ब्योरा दें, हम पांच साल के ब्योरे के साथ मैदान में हैं : शाह

राहुल 55 सालों के काम का ब्योरा दें, हम पांच साल के ब्योरे के साथ मैदान में हैं : शाह
केन्द्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के चक्रधरपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अंतत: आपके वोट से ही तय होगा कि राज्य विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा या नक्सलवाद का रास्ता अपनाएगा। शाह ने दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम रघुबर दास के नतृत्व में राज्य का पिछले पांच सालों में विकास हुआ है। शाह ने कहा आदिवासियों का फायदा उठाने वाली, करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार करने वाली और चुनाव के टिकट बेचने-खरीदने वाली पार्टियां झारखंड के विकास के लिए कभी काम नहीं कर सकतीं है। उन्होंने कहा पांच साल के अंदर नरेंद्र मोदी सरकार और रघुवर दास सरकार ने झारखंड के अंदर से नक्सलवाद को उखाड़ के यहां विकास का रास्ता प्रशस्त करने का काम किया है। 
शाह ने कहा जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हैं, आदिवासियों का शोषण करती हैं, झारखंड की रचना की विरोधी हैं और अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हैं, उन पार्टियों को वोट देकर झारखंड का विकास नहीं हो सकता। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी झारखंड में हैं, मैं उनसे कांग्रेस की तरफ से पिछले 55 वर्षों में किए गए विकास कार्यों का ब्योरा जानना चाहता हूं। हम अपने पांच सालों के लेखा-जोखा के साथ यहां हैं। 
उन्होंने कहा जब झारखंड राज्य की रचना के लिए आंदोलन चल रहा था तो उस समय यहां के युवाओं पर कांग्रेस पार्टी ने गोलियां और डंडे चलवाए थे। कांग्रेस झारखंड की रचना का विरोध करती थी और आज हेमंत सोरेन उसी कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने के लिए निकले हैं। उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है और भाजपा का उद्देश्य झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाना है। ओबीसी समाज के लिए हमने तय किया है कि जैसे ही भाजपा सरकार बनती है, वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाने की तैयारी कर चुके हैं।


 

Related Posts

0 comments on "राहुल 55 सालों के काम का ब्योरा दें, हम पांच साल के ब्योरे के साथ मैदान में हैं : शाह"

Leave A Comment