YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भाजपा नेता प्रल्हाद जोशी का कांग्रेस नेता अधीर रंजन को जबाव, सोनिया गांधी को कहा घुसपैठिया

भाजपा नेता प्रल्हाद जोशी का कांग्रेस नेता अधीर रंजन को जबाव, सोनिया गांधी को कहा घुसपैठिया

भाजपा नेता प्रल्हाद जोशी का कांग्रेस नेता अधीर रंजन को जबाव, सोनिया गांधी को कहा घुसपैठिया 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया' कहने पर भाजपा ने कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से बयान वापस लेकर बिना शर्त माफी मांगने की मांग की। इस बयान को लेकर सोमवार को लोकसभा में बहुत हंगामा हुआ। शून्यकाल के दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुसपैठिया कहा। मोदी जी केवल भाजपा के ही नेता नहीं हैं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं। अधीर रंजन चौधरी के बयान पर पलटवार कर प्रल्हाद जोशी ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी घुसपैठिया हैं। अगर कांग्रेस में कुछ भी समझ है,तब वहां माफी मांगे। 
भाजपा नेता ने कहा कि चौधरी स्वयं पश्चिम बंगाल से आते हैं, जहां से हमारी सरकार घुसपैठियों को बाहर करने का काम कर रही है। देश की जनता ने नरेंन्द्र मोदी को अभूतपूर्व जनादेश दिया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी चुनाव में हार को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। कांग्रेस को जनादेश का आभास नहीं हो रहा है। संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ही घुसपैठिया हैं। समझा जाता है कि उन्होंने यह बात परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष के संदर्भ में कही। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी विश्व प्रसिद्ध नेता हैं और उनके मार्गदर्शन में अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे से संबंधित अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का काम किया।
जोशी ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगनी चाहिए। राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी कहा कि चौधरी को अपना बयान वापस लेकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। सदन में भाजपा सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर चौधरी से बयान के लिये माफी मांगने की मांग की। इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि उन्होंने किस हालात और किस लिहाज से यह बात कही,इस समझने की जरूरत है। नरेन्द्र मोदी हमारे भी प्रधानमंत्री हैं।कांग्रेस नेता ने कहा कि वह स्वीकार करते हैं कि उनका भी परिवार बहुत पहले बांग्लादेश से ही आया था लेकिन अब तो यह उनका देश है,अभी कोई कैसे उन्हें घुसपैठिया कहेगा। इस दौरान भाजपा सदस्यों द्वारा चौधरी से माफी मांगने की मांग जारी रही। इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने करीब 1 बजकर 15 मिनट पर सदन की कार्रवाई सवा दो बजे तक के लिये स्थगित कर दी। गौरतलब है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का जिक्र करते हुए चौधरी ने कल ऐसा बयान दिया था। वह आज सदन में भी इस तरह का बयान देते सुने गए। 


 

Related Posts