YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की अटकलें पाकिस्तान की ओर से नहीं आई आधिकारिक टिप्पणी

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की अटकलें  पाकिस्तान की ओर से नहीं आई आधिकारिक टिप्पणी

 भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी मौलाना मसूद अजहर की मौत की खबरें सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना की 2 मार्च को किडनी फेल होने के चलते मौत हो गई थी। हालांकि कुछ खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि वह भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में ढेर हुआ है। यह भी दावा किया जा रहा है कि भारतीय सेना के द्वारा हुई एयर स्ट्राइक के अटैक में मसूद अजहर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जिसके बाद उस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। हालांकि पाकिस्तान की ओर से इस लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।  
बता दें कि पिछले दिनों पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी अजहर के गंभीर रूप से बीमार होने की बात कही थी। उन्होंने यहां तक कहा था कि वह इतना बीमार है कि घर से बाहर भी नहीं निकल सकता। हालांकि उसकी मौत जैसी कोई बात नहीं कही गई थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में आईएसआई के शीर्ष अधिकारियों में से एक कर्नल सलीम के भी मारे जाने की बात भी कही जा रही है। सूत्रों के मुताबिक एयर स्ट्राइक के बाद कर्नल सलीम को भी पाक आर्मी के हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां उस मृत घोषित कर दिया गया। 
मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जिस वक्त भारतीय वायुसेना ने मिराज-2000 से आतंकी ठिकानें पर मिसाइलें दागी थीं, उस दौरान अजहर और सलीम अंदर सो रहे थे। भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाक सेना और स्थानीय पुलिस ने पूरे इलाके को एक तरह से सील कर लिया था और मीडिया को पहुंच से दूर रखा था। भारत की ओर से हमले में जैश के ठिकानों को भारी नुकसान पहुंचने का दावा किया गया था, लेकिन पाक इससे साफ इनकार कर रहा था। 
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान यह छिपाना चाहता है कि अजहर भारतीय हमले में मारा गया है। ऐसे में उसके गंभीर बीमार होने की बात कही जा रही है और कुछ दिनों उसकी मौत की जानकारी सार्वजनिक की जा सकती है। 

Related Posts