YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स

सात्विक-चिराग और प्रमोद को मिल सकता है बीडब्ल्यूएफ अवॉर्ड

सात्विक-चिराग और प्रमोद को मिल सकता है बीडब्ल्यूएफ अवॉर्ड

 सात्विक-चिराग और प्रमोद को मिल सकता है बीडब्ल्यूएफ अवॉर्ड
भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी को सत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) का अवार्ड मिल सकता है। इन दोनो को ही 'मोस्ट इंप्रूव्ड प्लेयर ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामंकित किया गया है। सात्विक और चिराग की युवा जोड़ी ने 2019 में कई शानदार जीत दर्ज कीं हैं। इस भारतीय जोड़ी ने थाइलैंड ओपन के रूप में पहला सुपर 500 खिताब जीतने के साथ ही फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नमेंट के फाइनल में भी प्रवेश किया था।  इसके साथ ही पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को भी सर्वश्रेष्ठ पुरुष पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का अवार्ड मिल सकता है। उन्हें भी बीडब्ल्यूएफ ने भी नामांकित किया है। 
वहीं इस वर्ग में अन्य नामित खिलाड़ियों में कनाडा की महिला एकल खिलाड़ी मिशेल ली, कोरिया की किम सो योंग और कोंग ही योंग की महिला युगल जोड़ी और प्रवीण जॉर्डन तथा मेलाती देइवा ओकतावियांती की इंडोनेशिया की मिश्रित युगल जोड़ी भी शामिल है। ये प्रतिष्ठित पुरस्कार छह वर्गों में खिलाड़ियों और जोड़ियों को दिए जाते हैं, जिसमें दो पैरा बैडमिंटन वर्ग के खिलाड़ी भी शामिल हैं।
इस साल 11 स्वर्ण, 3 रजत और 4 कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को 'सर्वश्रेष्ठ पुरुष पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी' वर्ग से नामित किया गया है। साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ये पुरस्कार 11 से 15 दिसंबर तक होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के दूसरे सत्र के उद्घाटन समारोह और डिनर के दौरान दिए जाएंगे। 

Related Posts