YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन स्पोर्ट्स

ईसीबी अधिकारियों से मिलने गांगुली और शाह जाएंगे इंग्लैंड

 ईसीबी अधिकारियों से मिलने गांगुली और शाह जाएंगे इंग्लैंड

 ईसीबी अधिकारियों से मिलने गांगुली और शाह जाएंगे इंग्लैंड
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह इस सप्ताह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों से मिलने के लिए लंदन जाएंगे। गांगुली और जय शाह इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों से मिलेंगे जहां 12 दिसंबर को लंदन में उनकी बैठक होनी है। ईसीबी के चेयरमैन चेयरमैन कॉलिन ग्रेव्स से भी उनकी मुलाकात होनी है। शाह को हाल में बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में आईसीसी की कार्यकारी समिति के लिए भारत का प्रतिनिधि चुना गया था। 
एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ईसीबी भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) ड्राफ्ट से नाराजगी के चलते आईसीसी के सदस्यों की भागीदारी समझौते (एमपीए) पर हस्ताक्षर करने को राजी नहीं था। इस रिपोर्ट के एक सप्ताह के भीतर ही ग्रेव्स ने आईसीसी के सीईओ मनु साहनी को लिखकर इसके बारे में जानकारी दी।
आईसीसी ने कहा है कि अगर उसे भारत में आयोजित हुए 2016 विश्व टी20 के लिए कर राहत नहीं मिली तो वह बीसीसीआई के वार्षिक राजस्व का एक हिस्सा काटेगा। इसके साथ ही आईसीसी ने बीसीसीआई को जानकारी दी है कि 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2023 में 50 ओवर के विश्व कप के लिए मेजबानी के लिए उसकी स्थिति संदेह में है, अगर इन दोनों के लिए उसे टैक्स में राहत की गारंटी नहीं दी जाती है।
वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई ने यह स्पष्ट तौर पर कहा है कि टैक्स में राहत देना उनका काम नहीं है, बल्कि पूरी तरह से भारत सरकार का है। 
ईसीबी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इंग्लैंड आईसीसी की योजना में साझेदार नहीं है और ऐसे में गांगुली और शाह की आगामी यात्रा 'दोस्ताना' बैठक की तरह लगती है। दोनों क्रिकेट बोर्डों ने इसे जाहिर किया है कि वे एमपीए पर हस्ताक्षर करने से बच सकते हैं। यदि ऐसा किया जाता है, तो इसका ऐतिहासिक प्रभाव पड़ सकता है।

Related Posts