YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल रीजनल नार्थ

जामिया हिंसा में दिल्ली पुलिस ने दी सफाई हमने बसों में आग लगाई नहीं, बल्कि बुझाई

जामिया हिंसा में दिल्ली पुलिस ने दी सफाई हमने बसों में आग लगाई नहीं, बल्कि बुझाई

जामिया हिंसा में दिल्ली पुलिस ने दी सफाई हमने बसों में आग लगाई नहीं, बल्कि बुझाई
 नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया नगर में हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस और जामिया मिलिया इस्लामिया प्रशासन आमने-सामने आ गए हैं। दिल्ली पुलिस ने रविवार को हुई हिंसा को लेकर कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, वहीं जामिया की उप-कुलपति नजमा अख्तर ने पुलिस पर जबरन परिसर में घुसने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।
दिल्ली पुलिस ने रविवार रात हुई घटना को लेकर अपनी सफाई दी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एम एस रंधावा ने कहा हमने संयम से काम लिया, जबकि प्रदर्शनकारी हमसे धक्का-मुक्की कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच जांच करेगी। उन्होंने कहा हमरी तरफ से कोई फायरिंग नहीं की गई। कैंपस में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों का सामना करते हुए पुलिस कर्मियों को अंदर जाना पड़ा, लेकिन हमने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।
दिल्ली पुलिस ने बसों में आग लगाने के आरोपों पर कहा कि हमने आग लगाई नहीं, बल्कि बुझाई है। दक्षिण पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि डिब्बे और बोतलों में पेट्रोल नहीं पानी था। यह बिल्कुल झूठ है कि दिल्ली पुलिस ने बसों में आग लगाई। जब भीड़ सामान में आग लगा रही थी, तब पुलिस ने आसपास के लोगों से पानी लेकर आग बुझाई। जहां तक उस बस की बात है, पुलिस ने पानी की बोतल से उसकी आग को शांत किया। डीसीपी ने बताया कि पास के होटल ने भी पानी लिया गया था। दरअसल जामिया इलाके में हिंसक विरोध के दौरान एक ऐसा विडियो सामने आया, जिसे देखकर दिल्ली पुलिस पर भी सवाल उठने लगे हैं। इस विडियो में एक पुलिसवाला प्लास्टिक का एक कैन बस के पीछे ले जाता हुआ दिख रहा था। पुलिस ने इसी पर जवाब दिया कि कैन में पानी था न कि पेट्रोल।
पुलिस कर्मी के हाथ में पीले कैन वाली फोटो को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट किया। उनका भी आरोप था कि विडियो में दिख रहा है कि पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है। सिसोदिया ने लिखा कि पुलिस किसके इशारे पर यह सब कर रही है। वहीं आज हाथ में तिरंगा लिए हुए, छात्रों ने तालियां पीटीं और केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने कहा, यह सरकार अल्पसंख्यक विरोधी, छात्र विरोधी और गरीब विरोधी है। हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम चुप नहीं बैठेंगे। कुछ ने प्रदर्शन को ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर लाइव स्ट्रीम किया।

Related Posts