YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, बोलीं- अकेले लडूंगी लड़ाई

विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, बोलीं- अकेले लडूंगी लड़ाई

विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, बोलीं- अकेले लडूंगी लड़ाई
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विफक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगी उन्होंने इस बैठक का बहिष्कार करने का फैसला किया है। बंगाल विधानसभा में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस और सीपीएम गंदी राजनीति कर रही हैं। इस वजह से मैंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ अकेले ही लड़ाई लड़ने का फैसला किया है। बुधवार को भारत बंद को लेकर भी ममता बनर्जी ने लेफ्ट पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि वह सिर्फ एक साइन बोर्ड बनकर रह गई है। ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस हड़ताल का विरोध करती हैं। बंगाल में प्रदर्शन के नाम पर जिस तरह से हिंसा हो रही है, टायर जलाए जा रहे हैं, वे इसका विरोध करती हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में इस तरह के प्रदर्शन को मंजूरी नहीं दी जाएगी।
वाम दलों पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि लेफ्ट पार्टियां इस तरह का प्रदर्शन कर पब्लिसिटी हासिल करना चाहती हैं। लेफ्ट हिंसा कर अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाहता है, क्योंकि वो सब ये प्रदर्शन दिल्ली में नहीं कर सकते हैं, इसलिए बंगाल में आकर कर रहे हैं। उनका पार्टी ऑफिस यहीं पर है, अगर हिंसा हुई तो पुलिस एक्शन लेगी।
मालूम हो कि बुधवार को लेफ्ट पार्टियों ने सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर देशव्यापी बंद बुलाया गया था लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार ने ने का विरोध किया था। बंद के दौरान बंगाल में कई जगहों पर तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। माना जा रहा है कि लेफ्ट पार्टियों के इस रुख से ममता बनर्जी नाराज हैं, इसीलिए उन्होंने विपक्ष से किनारा करने का फैसला किया है।

Related Posts