YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

उद्धव ने किया सीएए का समर्थन, कहा लेकिन महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा एनआरसी

उद्धव ने किया सीएए का समर्थन, कहा लेकिन महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा एनआरसी

उद्धव ने किया सीएए का समर्थन, कहा लेकिन महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा एनआरसी
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून (सीएए) किसी की नागरिकता नहीं छीनता, लेकिन उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा। शिवसेना सांसद संजय राऊत को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि एनआरसी कानून को महाराष्ट्र में लागू नहीं होने दिया जाएगा। हालांकि, मुख्यमंत्री ने नागरिकता कानून पर नर्म रूख रखते हुए कहा कि यह कानून किसी भारतीय नागरिक की सिटीजनशिप नहीं छीनता है। महाविकास अघाड़ी की सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर हिंदुत्व का नारा बुलंद किया है। इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने साफ कहा है कि शिवसेना ने हिंदुत्व की अपनी विचारधारा को छोड़ा नहीं है और न ही उससे कोई समझौता किया है। 
सामना में प्रकाशित एक इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने कहा हमने हिंदुत्व नहीं छोडा है, गठबंधन किया है। इसका मतलब यह नहीं कि हमने धर्म बदल लिया है। यह यह इंटरव्यू सामना के अगले अंक में प्रकाशित किया जाएगा।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में 'हिंदू हृदय सम्राट' कौन है, इस सवाल पर एमएनएस (एमएनएस) और शिवसेना (शिवसेना) में लड़ाई शुरू हो गई है। एमएनएस जोर शोर के साथ हिंदुत्व की राजनीति पर अपना रही है। इस बीच महाराष्ट्र के ठाणे में एक पोस्टर लगा है, जिसमें राज ठाकरे को 'हिंदू हृदय सम्राट' कहा गया है।  हिंदुत्व की राजनीति हथियाने की यह जंग 23 जनवरी को शुरू हुई थी, जब एमएनएस ने नए झंडे, चिन्ह और नई विचारधारा के साथ नई शुरुआत की। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने पार्टी के नए झंडे का अनावरण किया, जो गहरे भगवा रंग का है। इसके साथ छत्रपति शिवाजी महाराज के शासन की मुद्रा (रॉयल सील) को चिन्ह के तौर पर जारी किया गया।  

Related Posts