YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

मनीष सिसोदिया को अंत तक भाजपा रवि नेगी ने दी कड़ी टक्कर!

मनीष सिसोदिया को अंत तक भाजपा रवि नेगी ने दी कड़ी टक्कर!

मनीष सिसोदिया को अंत तक भाजपा रवि नेगी ने दी कड़ी टक्कर!
राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) को एक फिर से अपार 69974    वोट के साथ जनसमर्थन मिला है। पार्टी के नंबर 2 नेता और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को पटपड़गंज विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार रवि नेगी के मुकाबले लगातार 8 राउंड की मतगणना में पीछे रहना पड़ा। पहले और दूसरे राउंड में बेहद मामूली बढ़त के बाद सिसोदिया जब तीसरे राउंड में नेगी से पिछड़े तो लगातार 10वें राउंड तक पिछड़ते चले। हालांकि, कुल 15 राउंड की मतगणना में उन्होंने 11वें राउंड से बढ़त बढ़ाई जो आखिर तक कायम रही। मनीष सिसोदिया को रवि नेगी पर 3,129 वोटों से जीत हासिल हुई। जीत की घोषणा होने पर उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने पूरी कोशिश की कि हिंदू-मुसलमान आपस में लड़ पड़ें, लेकिन पटपड़गंज को वोटर्स ने बंटे नहीं और कुल मिलाकर आम आदमी पार्टी और केजरीवालजी को जिताने के लिए वोट किया। 
- ये हैं रवि नेगी 
लंबे वक्त तक पूरी आम आदमी पार्टी और मनीष सिसोदिया की धड़कनें बढ़ाकर रखने वाले रवि नेगी उत्तराखंड के कुमाऊं के मूल निवासी हैं। 43 वर्षीय नेगी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं। उन्होंने 2017 के नगर निगम चुनाव में वेस्ट विनोद नगर से पर्चा भरा था जो रद्द हो गया था। उन्हें पार्टी ने पहली बार विधानसभा का टिकट दिया और जिस तरह उन्होंने मनीष सिसोदिया जैसे मजबूत चेहरे को कड़ी टक्कर दी, उस लिहाज से उनका प्रदर्शन अच्छा माना जा सकता है। नेगी को विधानसभा का टिकट मिलने से क्षेत्र में बीजेपी के विस्तार का जिम्मा सौंपा था। वह भाजपा के विनोद नगर मंडल के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने नामांकन पत्र में कुल 1.29 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। उन्हें करीब 60 हजार वोट मिले। 
- भाजपा को शाहीनबाग ने हराया
गौरतलब है कि पटपड़गंज विधानसभा सीट 1993 में बनी थी। तब से लेकर अबतक अधिकतम तीन बार कांग्रेस ने इस सीट पर कब्जा किया है। इस बार कांग्रेस ने भी लक्ष्मण रावत के नए चेहरे पर दांव लगाया था। आखिरी बार साल 2008 में कांग्रेस इस सीट पर जीतने में कामयाब रही थी। पिछले दो बार से कांग्रेस तीसरे स्थान पर आ गई है। इस बार फिर कांग्रेस तीसरे पायदान पर है। 

Related Posts