YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

हनुमान चालीसा को लेकर सोनम और चेतन भगत के बीच छिड़ी जंग 

हनुमान चालीसा को लेकर सोनम और चेतन भगत के बीच छिड़ी जंग 

हनुमान चालीसा को लेकर सोनम और चेतन भगत के बीच छिड़ी जंग 
 दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। एक बार फिर दिल्ली की जनता ने सीएम अरविंद केजरीवाल की विकास वाली राजनीति पर मुहर लगा दी है। आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रचंड बहुमत के साथ दिल्ली की सत्ता में वापसी कर ली है। यह चुनाव इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि इस दौरान हनुमान को लेकर जबरदस्त सियासत देखने को मिली। अब लेखक चेतन भगत ने भी इसमें कूद पड़े हैं। आप की अप्रत्याशित जीत के बाद चेतन भगत ने ट्वीट कर कहा आप हर बार 'लिबरल परीक्षा' नहीं देती है। आप शुरुआत में लिबरल जरूर थी, लेकिन वह भी हर बार यह अग्निपरीक्षा नहीं दे सकती। उनके नेता तो अब हनुमान चालीसा पढ़ने लगे हैं। अब कोई भी लिबरल इंसान तो इसे सही नहीं कह सकता। लेकिन फिर भी वे चुनाव जीत गए। मतलब साफ हैकि अगर वह इन लिबरल लोगों की बात मान लेते तो ये चुनाव नहीं जीत पाते।
अब चेतन भगत के इस ट्वीट के बाद अभिनेत्री सोनम कपूर ने उनकी सोच पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने अपने पति आनंद अहूजा का जिक्र करते हुए चेतन पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया 'चेतन मेरे पति रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ते हैं। आपका विश्वास यह तय नहीं कर सकता कि आपका राजनीतिक झुकाव किस तरफ होगा। मुझे न तो ये लॉजिक समझ आया है और न ही आपका ट्वीट। मैं हिंदू धर्म भी मानती हूं और अपने आप को लिबरल भी कहती हूं। 
सोनम कपूर के ट्वीट के बाद चेतन भगत ने फिर एक ट्वीट किया। उन्होंने सोनम को अपना स्टैंड समझाने की कोशिश की। उन्होंने लिखा यह बहुत अच्छी बात है सोनम। आप बिल्कुल लिबरल हैं, लेकिन फिर भी कुछ ऐसे लिबरल हैं जिन्हें लगता है कि राजनीति में किसी धर्म की तरफ झुकाव होना गलत बात है। वही लोग इस चीज का भी विरोध करते हैं'। अब चेतन भगत और सोनम कपूर के बीच दिखा ये ट्विटर वॉर हैरान नहीं करता है। दोनों चेतन और सोनम की अपनी-अपनी विचारधारा है और यह बात किसी से छिपी नहीं है। सोनम कपूर ने कई मौकों पर मोदी सरकार पर यह कहकर निशाना साधा है कि यह सरकार धर्म के नाम पर लोगों को बांटती है। ऐसे में सोनम कपूर की चेतन भगत के साथ इस मुद्दे पर तकरार होना स्वाभाविक है।

Related Posts