YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

जल्द पकड़े जाएंगे 'मुन्नाभाई', सीबीसीआईडी ने जारी की फोटो  

जल्द पकड़े जाएंगे 'मुन्नाभाई', सीबीसीआईडी ने जारी की फोटो  

जल्द पकड़े जाएंगे 'मुन्नाभाई', सीबीसीआईडी ने जारी की फोटो  
तमिलनाडु में क्राइम-ब्रांच अपराध जांच विभाग (सीबी-सीआईडी) ​​नीट घोटाले की जांच में कुछ गिरफ्तारियां करके कई अहम जानकारियों का खुलासा किया है। अब इस मामले से जुड़े राज परत दर परत खुलते जा रहे हैं। घोटाले से जुड़े मुन्नाभाइयों के तार देश के अन्य हिस्सों से भी जुड़े हो सकते हैं। सीबीसीआईडी ने दावा किया कई मेडिकल छात्रों ने कथ‍ित तौर अपनी जगह दूसरे लोगों से परीक्षा दिलाई। 
इस मामले में अब तक चार छात्र और दो ब्रोकरों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अब सीबी-सीआईडी ने तमिलनाडु राज्य के उम्मीदवारों के लिए नीट परीक्षा देने वाले संदिग्ध नकलचियों की तस्वीरें सार्वजनिक की हैं। पुलिस ने कुल 10 फोटो जारी किए हैं, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। इसके साथ ही जनता से अनुरोध किया गया है कि वह  उनकी पहचान करने में मदद करे। 
तमिलनाडु में नीट परीक्षा में मुन्नाभाईयों द्वारा किया गया यह घोटाला पिछले साल सितंबर में तब सामने आया था, जब थेनी मेडिकल कॉलेज के एक छात्र केवी उदित सूर्या के नीट कार्ड पर लगी तस्वीर एग्जाम देने आए अभ्यर्थी से मैच नहीं कर रही थी। जांच में सामने आया कि नीट में सूर्या दो बार फेल हो चुके थे। उन्होंने हाल ही में मुंबई को परीक्षा केंद्र चुना था, जहां एक प्रॉक्सी ने उनकी जगह परीक्षा दी।
सूर्या और उनके डॉक्टर पिता वेंकटेशन, गवर्नमेंट स्टेनली हॉस्पिटल में काम करते थे। घटना के बाद वे छुप गए थे, उन्हें पुलिस ने तिरुपति से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) (आपराधिक साजिश), 419 (धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। 

Related Posts