YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 सीएम उद्धव बोले- महामारी कोरोना को तीसरे चरण में जाने से रोका जा सकता है

 सीएम उद्धव बोले- महामारी कोरोना को तीसरे चरण में जाने से रोका जा सकता है

 सीएम उद्धव बोले- महामारी कोरोना को तीसरे चरण में जाने से रोका जा सकता है
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चिंता जताते हुए शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को तीसरे चरण में ही रोका जा सकता है, लिहाजा इस वक्त हम इसके खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण चरण से गुजर रहे हैं। ठाकरे ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये उठाए जा रहे कदमों को लेकर शुक्रवार को मंडल अधिकारियों, जिला कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा, हम महत्वपूर्ण चरण से गुजर रहे हैं (ऐसा समय जब बीमारी का इलाज किया जा सकता है)। इस वक्त वायरस के संक्रमण के चक्र को तोड़ना समय की जरूरत है ताकि इसका प्रसार रुक जाए। इस बीच नागपुर में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिये कदम उठाए गये हैं।
नागपुर के नगर आयुक्त तुकाराम मुंडे ने शुक्रवार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये सामाजिक मेलजोल कम करने के मकसद से शुक्रवार को महामारी अधिनियम और आवश्यक सेवाएं अधिनियम लागू कर दिया। वहीं मुंबई के धारावी में शुक्रवार को गलियों में घूमते एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, उसके हाथ पर अलग रखे गए लोगों को लगाई जाने वाली मुहर लगी हुई थी। अधिकारियों ने कहा कि वह व्यक्ति नौकरी की तलाश में जनवरी में दुबई गया था और 18 मार्च को मुंबई लौटा था, जिसके बाद उसे घर में रहने का आदेश दिया गया था। धारावी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, उसे हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उसे दोबारा पृथक किया जाएगा। इधर, नासिक में घर से भागे चार लोगों के परिवार को पकड़कर वापस पृथक कर दिया गया है। 
एक अधिकारी ने बताया कि ये परिवार 11 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से आया था और फिर 17 मार्च को जिले के ही इगतपुरी चला गया था। इगतपुरी तालुका के स्वास्थ्य अधिकारी ने उन्हें घर में रखने का आदेश दिया था, लेकिन वे घर से निकलकर भाग गए थे। इस बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद में निषेधाज्ञा के बावजूद विवाह समारोह आयोजित करने की अनुमति देने वाले दो भवनों के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ये हॉल योगेश्वर कॉलोनी और पल्ली रोड इलाकों में स्थित हैं। वहीं कोरोना वायरस के मद्देनजर मुंबई में 123 कैथलिक गिरजाघरों में जनसभाओं को चार अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। बंबई उच्च न्ययालय को शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। बॉम्बे के आर्कबिशप ने इस संबंध में शुक्रवार को हलफनामा दायर किया। दरअसल एक वकील ने अदालत को लिखा था कि अधिकारियों की चेतावनी और अनुरोध के बावजूद लोग शहर के गिरजाघरों में जनसभाओं में शिरकत कर रहे हैं।

Related Posts