YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 124 लोग संक्रमित - पुणे के पांच मरीज हुए ठीक

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 124 लोग संक्रमित - पुणे के पांच मरीज हुए ठीक

 महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते मृतकों का आंकड़ा गुरुवार को 4 पहुंच गया. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में 24 मार्च को नवी मुंबई निवासी एक महिला की मौत हुई थी. गुरुवार को आई उनकी रिपोर्ट में सामने आया कि वह कोविंड-19 पॉजिटिव थीं. वहीं गुरुवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़े के मुताबिक राज्य में 2 नये मामले की पुष्टि होने के बाद अबतक कोरोना से 124 लोग पीड़ित पाये गये हैं. जिसमें 1 मरीज रिकवर हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि' महाराष्ट्र में 24 मार्च को जिस महिला की मौत हुई थी उसकी जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चला, महाराष्ट्र  में इस वायरस के संक्रमण के कारण कुल चार लोगों की मौत हुई.' स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ‘राज्य में संक्रमण के दोनों नए मामले मुंबई शहर के हैं. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उन्होंने हाल में कोई यात्रा की थी.’ 
- कहाँ कितने हैं पीड़ित 
मुंबई में 49, पिंपरी चिंचवड में 12, पुणे में 8 , सांगली में 9 , नवी मुंबई , कल्याण डोंबिवली में 6, नागपूर -यवतमाल में 4, अहमदनगर में 3 , ठाणे में 4, सातारा, पनवेल में 2-2, औरंगाबाद, रत्नागिरी, वसई विरार, पुणे ग्रामीण में 1-1 मामले सामने आए हैं. 
- पुणे के पांच मरीज हुए ठीक
इस बीच महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना संक्रमित 5 मरीज ठीक हो गए हैं. जिनमें से अब तक 2 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. बाकी 3 मरीजों को भी जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. पुणे महानगरपालिका के आयुक्त शेखर गायकवाड़ ने सुचना जारी कर बताया कि यह महाराष्ट्र के पहले कोरोना संक्रमित मरीज हैं जो दुबई से पुणे आये थे. यह पति-पत्नी और उनका बच्चा दुबई से लौटकर आए थे. उन्होंने एक प्राइवेट कार भी बुक की थी. जिसके बाद पति-पत्नी, उनका बच्चा, कैब ड्राइवर और उनके साथ दुबई में ट्रैवल किया हुआ एक और व्यक्ति संक्रमित हो गया था. ऐसे कुल पांच लोग राज्य में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिनमें से अब पति-पत्नी का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आया और उनको डिस्चार्ज कर दिया गया है.  बाकि बच्चा, कैब ड्राइवर और साथ ट्रेवल किए व्यक्ति इन तीनों का इलाज भी हो चुका है और अब रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है. इन तीनों को भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.
 

Related Posts

0 comments on "महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 124 लोग संक्रमित - पुणे के पांच मरीज हुए ठीक"

Leave A Comment