YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

तबलीगी जमात के कारण तमिलाडु बना कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट  कोरोना वायरस राज्य के 20 जिलों तक पहुंचा 

तबलीगी जमात के कारण तमिलाडु बना कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट  कोरोना वायरस राज्य के 20 जिलों तक पहुंचा 

तबलीगी जमात की वजह से तमिलाडु कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है। राज्य में गुरुवार को मिले 75 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 74 तबलीगी जमात के धार्मिक सम्मेलन में शामिल थे। 75वां व्यक्ति मरीज नंबर 30 के संपर्क में आया था। इसके पहले मंगलवार को भी 110 लोग संक्रमित हुए थे यह सभी मरकज से लौटे थे। राज्य में अब कोविड-19 के 309 पॉजिटिव केस हैं, जिनमें से 264 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। यह अब देश में कोरोना मरीजों का सबसे बड़ा समूह है। ताजा मामलों के बाद कोरोना वायरस राज्य के 20 जिलों तक पहुंच चुका है। 
स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर बीला राजेश ने कहा, तमिलनाडु में 75 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 74 मरकज में शामिल हुए थे। एक व्यक्ति दूसरे मरीज के संपर्क में आया था जो यात्रा करके लौटा था।' 
अनुमान है कि मरकज में तमिलाडु के करीब 15 सौ लोग शामिल हुए थे। बुधवार तक राज्य ने 1103 लोगों की पहचान कर ली है। उन्होंने कहा, सभी 1103 लोगों की जांच हो चुकी है, लेकिन कुछ रिजल्ट अभी आए नहीं हैं। जमात के 264 लोग अभी तक संक्रमित मिले हैं। अधिकारी ने कहा कि राज्य में जांच की सुविधा बढ़ाई जा रही है जल्द ही 6 नए लैब जुड़ जाएंगे। सभी लैब प्रति दिन 100 जांच कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समय का इस्तेमाल जांच की सुविधा और इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने में किया जा रहा है।
बीला राजेश ने कहा,हमारे पास पर्याप्त मात्रा में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट्स हैं। ये सभी नर्सों को उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त हैं जो आइसोलेशन वार्ड्स में काम कर रहे हैं। हमने यह उन सबके लिए अनिवार्य किया है, जो आइसोलेशन वार्ड में काम कर रहे हैं। 
 

Related Posts