YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

रमजान पर ममता ने कहा यह आत्मनिरीक्षण का माह, तेलंगाना के क्वारनटीन सेंटरों में किया जाएगा खास इंतजाम

रमजान पर ममता ने कहा यह आत्मनिरीक्षण का माह, तेलंगाना के क्वारनटीन सेंटरों में किया जाएगा खास इंतजाम

हैदराबाद । रमजान माह की शुरुआत हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को रमजान की बधाई देते हुए वायरस फ्री स्वस्थ्य सोसायटी बनाने रखने की अपील की है। वहीं, तेलंगाना सरकार की ओर से क्वारनटीन सेंटर में खास इंतजाम किए गए हैं। सरकार की ओर से सेहरी और इफ्तार का मेन्यु जारी किया है। तेलंगाना सरकार के मेन्यु के मुताबिक, शाम 6 बजकर 40 मिनट पर खजूर, केला और फल दिया जाएगा। सेहरी के लिए सुबह 3.30 बजे रोटी, चावल, सब्जी, दाल के अलावा वैकल्पिक दिन में मटन करी या चिकन करी दी जाएगी। वहीं शाम को 7.30 बजे खिचड़ी, टमाटर की चटनी, चिकन फ्राई, बाघरा, दालचा, वेज बिरयानी दी जाएगी।
इसके अलावा वैकल्पिक दिन में चिकन बिरयानी, सादा चावल, सब्जी, दाल, अंडा भी दिया जाएगा। सेहरी में चाय और इफ्तार में दूध की व्यवस्था की जाएगी। प्रदेश के सभी क्वारनटीन सेंटर्स के लिए यह मेन्यु जारी किया गया है। साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेनसिंग बनाए रखने की अपील की गई है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यह पवित्र महीना आत्मनिरीक्षण और नवीकरण का समय है। 1 महीने तक उपवास रखने वाले सभी को मेरी शुभकामनाएं। सार्वजनिक सुरक्षा के हित में एक स्वस्थ वायरस-मुक्त समाज को सुनिश्चित करने के लिए मेरी विनम्र अपील है कि इस साल हम अपने घरों से इबादत करें।
ममता बनर्जी ने कहा बंगाल ने हमेशा किसी भी प्रतिकूलता का सामना करते हुए एकजुट मोर्चा कायम रखा है। इस पवित्र महीने में एक दूसरे से वादा करते हैं कि हम इस महामारी से लड़ने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि शांति और सांप्रदायिक सद्भाव हमेशा बना रहे।' लोगों से अपील करते हुए ममता ने कहा, 'एक बात जो हमने अपने पुरखों से सीखी है वह यह है कि अच्छाई हमेशा बुराई पर विजय पाती है, और जैसा कि हम अब बुराई का सामना करते हैं, सर्वशक्तिमान हमें आशीर्वाद दे सकता है और सब कुछ ठीक कर सकता है। घर पर रहो! सभी एहतियाती उपाय करें! अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रखें।'

Related Posts